मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 चिपसेट कंपनी की पहली डुअल एमएमवेव चिप के रूप में लॉन्च: सभी विवरण

 

ताइवान की चिप निर्माता मीडियाटेक ने अपने नवीनतम मोबाइल चिपसेट, मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 की घोषणा की है जो डुअल एमएमवेव और सब -6GHz 5जी कनेक्टिविटी की पेशकश करने वाला कंपनी का पहला चिपसेट है।

स्वास्थ्य कर्मचारी क्यों हुए विरोध करने पर मजबूर… देखिए सफीदों अस्पताल से लाइव…

नया चिपसेट इसके बजाय टोंड-डाउन संस्करण के रूप में आता है मीडियाटेक डाइमेंशन 1100 चिपसेट। यह आठ-कोर सेटअप के साथ आता है जिसमें छह आर्म कॉर्टेक्स ए55 दक्षता कोर और दो आर्म कॉर्टेक्स ए78 उच्च प्रदर्शन कोर शामिल हैं। चिपसेट मीडियाटेक के हाइपरइंजिन 5.0 के साथ आर्म माली-जी71 जीपीयू के साथ आता है। मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 चिपसेट 6nm प्रोसेस पर बनाया गया है और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ अधिकतम FHD+ डिस्प्ले को सपोर्ट करता है।

दिल्ली में पुलिस ट्रेनिंग के दौरान हरियाणा के युवक की मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

1050 हार्डवेयर-त्वरित AV1 वीडियो डिकोडिंग, HDR10+ प्लेबैक के लिए समर्थन को भी सक्षम करेगा, और डॉल्बी विजन भी बोर्ड पर है। यह मीडियाटेक का पहला चिपसेट है जो एमएमवेव और सब-6जीएचजेड 5जी के बीच सहज कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसका मतलब यह भी है कि OEM को mmWave या sub-6Ghz 5G को सपोर्ट करने के बीच चयन नहीं करना होगा। मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 पर अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स में ब्लूटूथ 5 के लिए सपोर्ट, 2×2 एमआईएमओ एंटीना के साथ वाई-फाई 6ई, 4सीसी/3सीसी कैरियर एग्रीगेशन, और बहुत कुछ शामिल हैं।

कैमरों के लिए, MediaTek Dimensity 1050 में MediaTek Imagiq 760 ISP शामिल है, और यह डुअल HDR वीडियो कैप्चर इंजन के साथ 108-मेगापिक्सल तक के प्राइमरी कैमरे को सपोर्ट कर सकता है। इसका मतलब है कि निर्माता स्मार्टफोन पर 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा सकते हैं जो मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

हरियाणा: बहादुरगढ़ में दो महिलाओं ने किया सुसाइड, दहेज हत्या का मामला दर्ज

MediaTek Dimensity 1050 के साथ, कंपनी ने MediaTek Dimensity 930 चिपसेट भी लॉन्च किया है, जो Dimensity 810 SoC के अपग्रेडेड वर्जन के रूप में आता है। कंपनी ने एक नया बजट चिपसेट, MediaTek Helio G99 भी लॉन्च किया, जो MediaTek Helio G96 के उत्तराधिकारी के रूप में आता है। नए चिपसेट ग्राहकों के लिए 2022 की दूसरी तिमाही में उपलब्ध होंगे।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *