लैंडमार्क डील में टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर जनरल मोटर्स के लिए खुले

 

10 मई, 2023 को वेस्टलेक, कैलिफोर्निया में एक टेस्ला ऑटो शुल्क। फोर्ड मोटर कंपनी के सभी वर्तमान और भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों की 2024 से शुरू होने वाली लगभग 12,000 टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशनों तक पहुंच होगी। (एपी फोटो)

समझौते के तहत जीएम वाहन मालिकों के पास टेस्ला के 12,000 “सुपरचार्जर” तक पहुंच होगी

टेस्ला 2024 में शुरू होने वाले प्रतिद्वंद्वी जनरल मोटर्स से कारों के लिए अपना उत्तरी अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क खोलेगा, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क और जीएम चीफ मैरी बारा ने गुरुवार को घोषणा की।

‘चीट कोड’: जॉब से लेकर रोमांस तक, ये हैं भारत में प्रचलित शीर्ष ऑनलाइन घोटाले और सुरक्षित रहने के तरीके

समझौते के तहत – जो पिछले महीने फोर्ड और टेस्ला के बीच अनावरण किए गए सहयोग के समान है – जीएम वाहन मालिकों के पास टेस्ला के 12,000 “सुपरचार्जर्स” तक पहुंच होगी, एक जीएम समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है।

टेस्ला नेटवर्क को शुरू में 2024 में जीएम कारों के लिए एक एडॉप्टर की आवश्यकता होगी। लेकिन 2025 की शुरुआत में, जीएम वाहनों को बिना एडॉप्टर के टेस्ला सिस्टम तक सीधी पहुंच के साथ बनाया जाएगा, जीएम ने कहा।

बारा, जो ट्विटर स्पेस पर छह मिनट की बातचीत के लिए मस्क के साथ दिखाई दिए, ने चार्जर्स तक पहुंच के बिना फंसे होने के बारे में उपभोक्ताओं की चिंताओं की ओर इशारा किया।

बारा ने कहा, “यह हमें कुछ ऐसा करने का एक बड़ा अवसर देता है जो ग्राहकों के लिए बेहतर हो और मानक को आगे बढ़ा सके।”

मस्क ने कहा कि वह जीएम के साथ साझेदारी करने के लिए “अविश्वसनीय रूप से उत्साहित” थे। “यह वास्तव में एक शानदार इलेक्ट्रिक वाहन अनुभव बना रहा है चाहे कोई जीएम या टेस्ला से कार चला रहा हो।”

डब्ल्यूटीसी फाइनल: बड़ा स्कोर, शीर्ष क्रम की हार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चढ़ाई करने के लिए भारत को एक पहाड़ के साथ छोड़ दिया

मस्क ने फरवरी में व्हाइट हाउस की वार्ताओं के बाद टेस्ला के यूएस चार्जिंग नेटवर्क को अन्य इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांडों के लिए उपलब्ध कराने का संकल्प लिया।

टेस्ला 2024 के अंत तक कम से कम 7,500 चार्जर्स को गैर-टेस्ला ईवीएस के लिए राष्ट्रव्यापी खोलने पर सहमत हुए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *