Google अधिक पैसा, स्थानीय समाचार के लिए अधिक प्रसार का संकल्प लेता है

 

इसने कहा कि Google समाचार पहल कार्यक्रमों ने गैर-लाभकारी न्यूज़रूम को प्रायोजन राजस्व में 87% वृद्धि, विज्ञापन राजस्व में 75% वृद्धि और घटना राजस्व में 41% की वृद्धि देखने में मदद की है।

यह घोषणा अन्य Google समाचार पहल (GNI) कार्यक्रमों पर आधारित है, जिन्होंने प्रतिभागियों को डिजिटल विज्ञापन राजस्व में 50% से अधिक की वृद्धि देखने में मदद की है।

Google ने बुधवार को घोषणा की कि वह संयुक्त राज्य भर में लगभग 1,000 स्थानीय प्रकाशनों को वित्तीय अनुदान और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए नई साझेदारी शुरू कर रहा है।

‘चीट कोड’: जॉब से लेकर रोमांस तक, ये हैं भारत में प्रचलित शीर्ष ऑनलाइन घोटाले और सुरक्षित रहने के तरीके

एक बयान में, Google ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को स्थानीय कहानियों को खोजने में मदद करने के लिए नई सुविधाओं को शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

स्थानीय समाचार, ग्लोबल पार्टनरशिप के प्रमुख क्रिस जानसन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “यह फंडिंग स्थानीय प्रकाशकों को तकनीकी चुनौतियों से उबरने में मदद करेगी, और ऑडियंस ग्रोथ, इंडिविजुअल गिविंग और स्पॉन्सरशिप रेवेन्यू के लिए रणनीति और रणनीति तैयार करेगी।”

यह घोषणा अन्य Google समाचार पहल (GNI) कार्यक्रमों पर आधारित है, जिनके बारे में कंपनी ने कहा कि तीन महीने के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रतिभागियों को साल दर साल डिजिटल विज्ञापन राजस्व में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखने में मदद मिली है।

इसमें कहा गया है कि GNI कार्यक्रमों ने गैर-लाभकारी न्यूज़रूम को प्रायोजन राजस्व में 87 प्रतिशत की वृद्धि, विज्ञापन राजस्व में 75 प्रतिशत की वृद्धि और घटना राजस्व में 41 प्रतिशत की वृद्धि देखने में मदद की है।

लैंडमार्क डील में टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर जनरल मोटर्स के लिए खुले

Google अनुसरण टैब समाचार अनुभाग पर कैसा दिखाई दे सकता है इसका एक उदाहरण।

 

इसके अतिरिक्त, Google ने कहा कि वह जल्द ही अमेरिका में 150 से अधिक समाचार प्रकाशनों, जिनमें से 90 प्रतिशत स्थानीय या क्षेत्रीय हैं, के साथ साझेदारी में समाचार शोकेस लॉन्च करेगा।

बयान में कहा गया है, “हम आज यह भी घोषणा कर रहे हैं कि हम Google समाचार पर निम्नलिखित टैब को अपडेट कर रहे हैं ताकि स्थानीय प्रकाशनों को Google समाचार पर अधिक बार प्रदर्शित किया जा सके और पाठकों को उनके लिए महत्वपूर्ण समाचार खोजने का एक आसान तरीका मिल सके।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *