लागत में कटौती के प्रयासों के बीच Google ने बड़े पैमाने पर सिलिकॉन वैली कैंपस के निर्माण को रोक दिया

 

Google LLC का लोगो न्यूयॉर्क शहर, यूएस में 20 जनवरी, 2023 को Google Store चेल्सी में देखा गया है। (छवि: रॉयटर्स)

Google की मूल कंपनी अल्फाबेट ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की कि वह एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक वास्तविकता का हवाला देते हुए वैश्विक स्तर पर लगभग 12,000 नौकरियों में कटौती करेगी।

सीएनबीसी ने शुक्रवार को बताया कि Google ने सैन जोस के सिलिकॉन वैली शहर में एक विशाल परिसर का निर्माण रोक दिया है क्योंकि यह लागतों पर लगाम लगाता है।

Google की मूल कंपनी अल्फाबेट ने इस साल की शुरुआत में एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक वास्तविकता का हवाला देते हुए वैश्विक स्तर पर लगभग 12,000 नौकरियों में कटौती की घोषणा की थी।

लागत में कटौती के प्रयासों के बीच Google ने बड़े पैमाने पर सिलिकॉन वैली कैंपस के निर्माण को रोक दिया

अल्फाबेट ने पिछले साल के अंतिम तीन महीनों में अपेक्षा से कम राजस्व और लाभ दर्ज किया क्योंकि कठोर आर्थिक समय ने इसके विज्ञापन व्यवसाय को ठंडा कर दिया।

इंटरनेट टाइटन अगले सप्ताह अपने सबसे हालिया तिमाही कमाई के आंकड़े जारी करने वाला है।

सीएनबीसी के मुताबिक, इस साल के अंत तक निर्माण शुरू करने के साथ, सैन जोस में एक साइट को Google “डाउनटाउन वेस्ट” परिसर के लिए मंजूरी दे दी गई थी।

रिपोर्ट में अनाम लोगों का हवाला देते हुए कहा गया है कि परियोजना को रोक दिया गया था, ठेकेदारों को कोई शब्द नहीं भेजा गया था कि यह कब फिर से शुरू हो सकता है।

सीएनबीसी के मुताबिक 80 एकड़ (32 हेक्टेयर) परिसर के लिए एक स्वीकृत योजना में कार्यालय की जगह, आवास इकाइयां और सार्वजनिक पार्क शामिल हैं।

गाली-गलौच करके बेइज्जत करने का मामला दर्ज आरोपी ने गाली-गलौच की वीडियो को किया वायरल

अल्फाबेट के बजट में कटौती की ऊंचाई के दौरान एक प्रमुख भर्ती होड़ का पालन करें कोरोना वाइरस लोगों के काम, स्कूल और मनोरंजन के लिए ऑनलाइन होने के कारण मांग को पूरा करने के लिए हाथ-पांव मारती इंटरनेट कंपनियों द्वारा महामारी।

विश्लेषकों ने कहा है कि क्षितिज पर मंदी को देखते हुए टेक की बड़ी बंदूकें पहले से अधिक खर्च कर चुकी थीं।

Google के विश्व-प्रभुत्व वाले खोज इंजन ने खुद को चैटजीपीटी के उद्भव के साथ दबाव में पाया है, एक माइक्रोसॉफ्ट-समर्थित चैटबॉट जो कुछ ही सेकंड में विस्तृत, मानव जैसी सामग्री उत्पन्न कर सकता है।

Microsoft बिंग को मजबूत करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा है, जो कि लंबे समय से Google खोज का प्रतिद्वंद्वी है।

Google ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन में लोगों को अपने एआई चैटबॉट का परीक्षण करने देना शुरू किया, जिसे बार्ड के नाम से जाना जाता है, क्योंकि यह माइक्रोसॉफ्ट समर्थित चैटजीपीटी के साथ पकड़ने के अपने क्रमिक पथ पर जारी है।

बार्ड, चैटजीपीटी और इसी तरह के अन्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऐप कमांड पर निबंध, कविता या कंप्यूटिंग कोड का मंथन करते हैं और आईफोन के आगमन के बाद से टेक में सबसे बड़ी नई चीज के रूप में तूफान से दुनिया को ले गए हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *