नए सीईओ डेविड रिशर की कॉस्ट-कटिंग योजना के तहत सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी

 

FILE – 30 अप्रैल, 2020 को डेनवर में माइल हाई में एम्पावर फील्ड के पास एक लिफ्ट राइड-हेलिंग वाहन पार्क किया गया है। (एपी फोटो / डेविड ज़ालूबोव्स्की, फाइल)

रिशर ने शुक्रवार को ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक ईमेल में Lyft के 4,000 से अधिक कर्मचारियों के कर्मचारियों को सूचित किया कि उनमें से एक “महत्वपूर्ण” संख्या अपनी नौकरी खो देगी

Lyft सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रहा है, जब नए सीईओ डेविड रिशर ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी उबेर के साथ अपने किराए को और अधिक लाने में मदद करने के लिए लागत कम करने की नज़र से राइड-हेलिंग सेवा शुरू की।

अंबाला में 2 बच्चियों के किडनैपिंग की कोशिश: ट्यूशन पर छोड़कर आया था पिता; अकेला देख बुला रही थी संदिग्ध महिला

अमेज़ॅन के एक पूर्व कार्यकारी रिशर ने शुक्रवार को ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक ईमेल में Lyft के 4,000 से अधिक कर्मचारियों के कार्यबल को सूचित किया कि उनमें से एक “महत्वपूर्ण” संख्या अपनी नौकरी खो देगी। यह Lyft के CEO के रूप में उनके पहले सप्ताह के अंत में आया।

नोट में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया था कि कितने लोगों को जेल से निकाला जाएगा, लेकिन वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि कम से कम 1,200 कर्मचारियों को हटा दिया जाएगा। रिपोर्ट में लागत में कटौती की योजनाओं से परिचित अज्ञात लोगों का हवाला दिया गया है।

सैन फ्रांसिस्को स्थित Lyft ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

रिशर, जो सह-संस्थापक लोगन ग्रीन को बदलने के लिए भर्ती होने से पहले एक Lyft बोर्ड के सदस्य थे, ने नियुक्ति की घोषणा के तुरंत बाद द एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अपनी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक के रूप में व्यय नियंत्रण का हवाला दिया। Lyft को सुनिश्चित करके “सुपर कुशल” है, रिशर ने कहा कि कंपनी उन यात्रियों को लुभाने के लिए अपने किराए को कम करने की बेहतर स्थिति में होगी जो उबर का अधिक बार उपयोग करने के लिए स्थानांतरित हो गए थे क्योंकि वह सेवा समान यात्राओं के लिए कम कीमतों की पेशकश कर रही थी।

गाली-गलौच करके बेइज्जत करने का मामला दर्ज आरोपी ने गाली-गलौच की वीडियो को किया वायरल

यह एक ऐसा विषय था जिसे रिशर ने अपने शुक्रवार के ईमेल में फिर से जोर देकर बताया कि उसने पेरोल को कम करने का फैसला क्यों किया, जिसमें Lyft के ड्राइवर शामिल नहीं हैं – एक समूह जिसे स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

रिशेर ने लिखा, “हमें सस्ती सवारी, ड्राइवरों के लिए आकर्षक कमाई और लाभदायक विकास देने के लिए अपनी लागत कम करने की जरूरत है।”

Lyft का इरादा उन कर्मचारियों को सूचित करना शुरू करना है, जिन्हें गुरुवार को बंद कर दिया जाएगा, जब कंपनी अपने कार्यालयों को बंद करने की योजना बना रही है।

यह पिछले साल 700 कर्मचारियों को छोड़ने के बाद Lyft के लिए हाल ही में नौकरी में कटौती के दूसरे दौर को चिह्नित करेगा।

टेक उद्योग में छंटनी की आवर्ती लहरें एक नई घटना के रूप में उभर रही हैं, जो एक दशक से अधिक के बेलगाम विकास को उलट रही है।

फेसबुक के मालिक मेटा प्लेटफॉर्म और ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़ॅन पिछले एक साल के दौरान प्रमुख छंटनी के दो दौर से गुज़रे हैं, बड़े पैमाने पर क्योंकि महामारी ने डिजिटल सेवाओं और उत्पादों की बढ़ती मांग को बढ़ावा दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें और अन्य तकनीकी कंपनियों को पछतावा होने लगा। जैसे-जैसे COVID-19 का खतरा कम हुआ और विकास कम हुआ।

गाली-गलौच करके बेइज्जत करने का मामला दर्ज आरोपी ने गाली-गलौच की वीडियो को किया वायरल

वाओं की मांग को सुखाकर लिफ़्ट को घेर लिया, एक झटका उबर भोजन वितरण में आक्रामक विस्तार के माध्यम से नरम करने में सक्षम था। इसने लोगों को उबेर के ऐप का उपयोग जारी रखने का एक कारण दिया, जब वे घर पर अटके हुए थे, जबकि Lyft पक्ष से बाहर हो गया।

पिछले वर्ष के दौरान, यह और भी स्पष्ट हो गया है कि उपभोक्ता Lyft की आदत से बाहर हो गए हैं क्योंकि Uber की सवारियों की संख्या पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस आ गई और Lyft का घाटा बढ़ गया। उन संघर्षों के कारण पिछले वर्ष के दौरान Lyft के शेयर की कीमत में 69% की गिरावट आई है, जिससे चीजों को हिला देने के लिए एक नए सीईओ को लाने का निर्णय लिया गया।

अपनी लागत में कटौती की योजना शुक्रवार को $ 10.44 पर बंद होने की खबर के बाद Lyft के शेयरों में 6% की वृद्धि हुई।

अंतोदय मेलों के आयोजन को लेकर एसडीएम ने ली बैठक 2 को पिल्लूखेड़ा तथा 3 व 4 मई को सफीदों में लगेंगे मेले: सत्यवान सिंह मान

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *