राजकीय महिला महाविद्यालय जीन्द में धुमधाम से मनाया योग दिवस  

 

 

एस• के • मित्तल 

जींद, राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्य महोदय श्री जयनारायण गहलावत की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एक और दो और खेल विभाग के सयुंक्त तत्वाधान में कॉलेज परिसर मेंअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्राचार्य महोदय ने स्वयं सेविकाओंको योग के महत्व के बारे में बताया।

नया विंडोज 11 फीचर आपको बताता है कि कौन से ऐप आपके पीसी पर माइक और कैमरा का इस्तेमाल कर रहे हैं

उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें प्रतिदिन योग करना चाहिए। यह हमारे शरीर को स्वस्थ और जीवन को सुखद बनाता है। योग एक कला है जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है।और हमें मजबूत और शांतिपूर्ण बनाता है। यह हमारे तनाव को भी कम करने में सहायता करता है। योगासन शक्ति शरीर में लचीलापन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिए के लिए जाना जाता है।

कुरुक्षेत्र में आसमानी बिजली गिरने से किसान की मौत: खेत में चारा लेने गया था किसान रविंद्र; गांव मिर्जापुर की घटना

योग एक चमत्कार है और अगर इसे किया जाए तो यह आपके पूरे जीवन का मार्गदर्शन करेगा । इस कार्यक्रम के दौरान डॉ संगीता राठी ने विभिन्न योग आसनों का अभ्यास करवाकर सभी को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया इस मौके पर प्रोफेसर जितेन्द्र शर्मा, सुमिता अशरी, उर्मिल शर्मा, प्रतिभा, मनीषा दलाल, दिनेश कुमार, प्रवीन, विक्रम गुप्ता, गुरजीत, सतीश नैन, ज्योति, प्रियंका, अपूर्वा, मनीषा लोहान, अनिता, निशा, सोनू, संजीव, पवन, मोहित और एनएसएस प्रभारी सुमन देवी व सुमन मौजूद थे।

मेटा कई वीआर हेडसेट प्रोटोटाइप दिखाता है जो इसे अलग-अलग वीआर विजुअल हासिल करने में मदद कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *