राजकीय कन्या महाविद्यालय गुरुग्राम में एनएसएस शिविर: नवीन गोयल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पानी की बचत और स्वच्छता को दैनिक कार्यों में शामिल करने का किया आह्वान

एनएसएस शिविर में नवीन गोयल के साथ स्टूडेंट्स व टीचर्स।

  • पॉलीथिन की जगह कपड़े के थैले का इस्तेमाल करें।

पर्यावरण, पानी और स्वच्छता को अपने दैनिक कार्यों में शामिल करने का आह्वान करते हुए पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि यह समय की जरूरत है। हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है, पानी की स्तर बहुत नीचे चला गया है। स्वच्छता भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

राजकीय कन्या महाविद्यालय गुरुग्राम में एनएसएस शिविर: नवीन गोयल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पानी की बचत और स्वच्छता को दैनिक कार्यों में शामिल करने का किया आह्वान

यह बात उन्होंने यहां राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14 में एनएसएस शिविर के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से पौधारोपण को लेकर बड़ी मुहिम शुरू की गई थी। पौधे लगाकर उन्हें पालने के लिए खर्चा भी दिया गया। स्कूली बच्चों में इसके प्रति काफी रुचि रही और लाखों पौधे लगाकर उनका पालन किया गया। गोयल ने आगाह किया कि हमारा गुरुग्राम का पर्यावरण काफी खराब हो चुका है। इसका कारण किसी न किसी रूप में हम सब भी हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट फाइनल लाइव स्कोर अपडेट: वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है

ऐसे में हमें सुधार करने की पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कालेज स्तर पर छात्र-छात्राएं समाज को अपना योगदान देने के उद्देश्य से पर्यावरण, जल की बचत और स्वच्छता के काम को अपने दैनिक कार्यों में शामिल करें। एनएसएस की छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं व हर कर्मचारी से नवीन गोयल ने अपील की कि जल का सीमित मात्रा में उपयोग करें। किसी भी तरह से जल को व्यर्थ ना बहने दें।

करनाल के बड़ा गांव में चोरी: दो नकाबपोश बदमाशों ने दिया कंबाइन के कीमती पार्ट चोरी करने की वारदात को अंजाम

उन्होंने कहा कि पॉलीथिन पर्यावरण के लिए हानिकारक है। इसकी जगह कपड़े के थैले का इस्तेमाल करें। प्राचार्य डा. रमेश गर्ग ने पर्यावरण के प्रति नवीन गोयल के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वे लंबे समय से इस विषय पर काम कर रहे हैं। उनके प्रयासों का असर नजर भी आता है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि कालेज के हर सदस्य को साथ लेकर वे भी इस काम को आगे बढ़ाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
सैमसंग स्मार्टफोन में चैटजीपीटी जैसा एआई जोड़ने के लिए माइक्रोसॉफ्ट, गूगल के साथ ‘करीब से काम’ कर रहा है: टीएम रोह

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *