सैमसंग स्मार्टफोन में चैटजीपीटी जैसा एआई जोड़ने के लिए माइक्रोसॉफ्ट, गूगल के साथ ‘करीब से काम’ कर रहा है: टीएम रोह

 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख डॉ. टीएम रोह ने कहा, ‘ओपन इनोवेशन के दर्शन के साथ हम माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और अन्य जैसी कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’

सैमसंग के ग्लोबल मोबाइल बिजनेस हेड डॉ. टीएम रोह ने बेंगलुरु में सैमसंग इंडिया के आरएंडडी फैसिलिटी के दौरे के दौरान इस डेवलपमेंट की पुष्टि की।

गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के बाद सैमसंग भी जनरेटिव एआई तकनीक पर काम कर रही है। सैमसंग के ग्लोबल मोबाइल बिजनेस हेड डॉ. टीएम रोह ने बेंगलुरु में सैमसंग इंडिया के आरएंडडी फैसिलिटी के दौरे के दौरान इस डेवलपमेंट की पुष्टि की।

मत बदलो, एक साथ रहो: आर्सेनल टीम के साथियों को गेब्रियल जीसस की सलाह क्योंकि वे प्रीमियर लीग खिताब के लिए बंदूक चलाते हैं

“सैमसंग ने कैमरा, प्रदर्शन प्रबंधन और बहुत कुछ करने के लिए पहले से ही ऑन-डिवाइस एआई तकनीकों को शामिल कर लिया है। साथ ही, हम जनरेटिव AI तकनीकों को विकसित करने के लिए Microsoft, Google और अन्य नए उभरते भागीदारों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में डॉ. टीएम रोह ने कहा, आगे जाकर एआई तकनीक स्मार्टफोन उद्योग को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

“चैटजीपीटी के कारण लोगों में एआई में सामान्य रुचि बढ़ी है। हम लंबे समय से सैमसंग फोन में एआई-आधारित सुविधाओं की पेशकश कर रहे हैं और स्मार्टफोन में वाईफाई और 5जी कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए हम पहले से ही अपने एआई संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं।

Microsoft एज में क्रिप्टो वॉलेट फ़ीचर जोड़ने की संभावना: अधिक जानें

 

डॉ. रोह 1997 में सैमसंग में शामिल हुए और अपनी वर्तमान नेतृत्व की भूमिका में, वे सैमसंग में नवाचार करने के लिए जिम्मेदार हैं। वह सैमसंग में नियुक्त होने वाले अब तक के सबसे युवा अध्यक्ष हैं। 25 वर्षों में, उन्होंने सैमसंग के कुछ सबसे नवीन और बाजार-अग्रणी उत्पादों, जैसे गैलेक्सी एस, गैलेक्सीनोट, गैलेक्सी टैब, गैलेक्सी बुक सीरीज़ और स्मार्टवॉच और अन्य पहनने योग्य उपकरणों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें गैलेक्सी Z सीरीज़ के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन को मुख्यधारा में लाने का श्रेय भी दिया जाता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *