यशस्वी को न केवल हमारे साथ बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लंबा सफर तय करना है: कुमार संगकारा

 

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा को लगता है कि यशस्वी जायसवाल एक त्वरित सीखने वाले हैं और न केवल अपने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बल्कि भारत के लिए भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

ट्विटर ब्लू टिक: इस हैक के साथ अपना खोया हुआ ट्विटर ब्लू चेकमार्क अस्थायी रूप से वापस पाएं

21 वर्षीय जायसवाल इस सीजन में आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, जिसमें 47.5 की औसत से तीन अर्धशतक के साथ 428 रन हैं।

“वह न केवल बेहद प्रतिभाशाली है बल्कि वास्तव में कड़ी मेहनत भी करता है। संगकारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, उन्होंने तैयारी में काफी समय बिताया है, नेट्स में अपनी तैयारियों पर काम करने में काफी समय लगाया है।

“उन्होंने हमारे साथ तीन से चार साल तक अपने खेल पर काम किया है और यह दिखाता है कि वह बहुत फोकस्ड, चालित हैं और परिणाम दिख रहे हैं।” जायसवाल को रविवार को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया, उन्होंने 62 गेंदों पर 16 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन बनाए।

“वह खूबसूरती से खेला। उन्होंने लगभग पूरी पारी में बल्लेबाजी की और यह असाधारण था। उसे न सिर्फ हमारे साथ बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लंबा सफर तय करना है। उन्हें बस रन बनाते रहना है और दरवाजे पर दस्तक देते रहना है, ”संगकारा ने कहा, जो रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक भी हैं।

रविवार को, जायसवाल ने तेज गेंदबाजों, विशेषकर जोफ्रा आर्चर पर आक्रमण किया, उनके कट और पुल को समान आसानी से खेला। वह पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं आईपीएल 2023 165.69 की स्ट्राइक रेट के साथ।

नवीन जयहिंद ने सीएम का किया नामकरण: बोले : सर्वे के बाद कहा ‘कंस मामा’, भगवान परशुराम जन्मोत्सव में दोगुनी ताकत दिखाने का दावा

संगकारा ने कहा, “यह अच्छा क्रिकेट शॉट खेलने, अपनी क्षमता पर भरोसा करने, खेल की स्थिति को वास्तव में अच्छी तरह से पढ़ने और जब वह इसे अधिकतम करने के लिए शुरुआत करता है और पूरी पारी के दौरान इरादा हासिल करने के बारे में है।”

“इस आईपीएल से पहले, उन्होंने पावरप्ले के बाहर बड़ी मात्रा में बल्लेबाजी नहीं की, गति के खिलाफ औसत थोड़ा कम था, लेकिन आज और पिछले खेल में भी, उन्होंने दिखाया है कि जब वह अपने इरादे को बनाए रखते हैं, तो उनके पास बड़ा खेलने की क्षमता है। हमारे लिए पारी।

“वह बहुत जल्दी सीखता है और सीखता रहता है और उसका रवैया बहुत अच्छा है, वह जो कुछ भी करता है उसमें बहुत सकारात्मक होता है।” जायसवाल की सनसनीखेज दस्तक ने आरआर को 7 के लिए 212 पर पहुंचा दिया लेकिन यह पर्याप्त नहीं था मुंबई इंडियंस टिम डेविड (14 गेंदों पर 45 रन) ने जेसन होल्डर को आखिरी ओवर की पहली तीन गेंदों में तीन छक्के लगाने के बाद छह विकेट की जीत के लिए तीन गेंदों के साथ कुल का पीछा किया।

मैं इस तरह खत्म करने के लिए भूखा था: डेविड

बड़े टोटल का पीछा करते हुए, सूर्यकुमार यादव (55) और कैमरन ग्रीन (44) ने मंच तैयार किया, लेकिन अंतिम ओवर में डेविड का ब्लिट्ज था, जिसने मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में सबसे सफल आईपीएल रन-चेस रिकॉर्ड बनाने में मदद की।

पीजी कालेज में हुआ जॉब फेयर का आयोजन

“मुझे भूख लगी है, मैं उस तरह से फिनिश करना चाहता हूं और इसलिए यह आश्चर्यजनक लगता है। टीम बहुत उत्साहित है और लड़के बड़े प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था और वास्तव में खुश हूं कि मैंने इसे ले लिया,” डेविड ने कहा।

“पिछला साल आईपीएल का मेरा पहला अनुभव था और मैं अपना नाम बनाने और टीम में खुद को स्थापित करने के लिए भूखा था। लेकिन अब जब भी मैं शर्ट पहनता हूं, मैं मुंबई के लिए मैच जीतने की कोशिश करता हूं।

“चाहे वह गेंदबाजों के साथ संवाद करने की कोशिश कर रहा हो या सबसे अच्छा तरीका ढूंढ रहा हो, मैं जो कुछ भी करता हूं वह टीम के लिए होता है। एक अच्छा व्यक्तिगत प्रदर्शन करना अद्भुत है।” सूर्यकुमार ने छक्के के साथ अपनी पारी की शुरुआत की रविचंद्रन अश्विन. उन्होंने 29 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए।

“हमने देखा कि सूर्य बाहर आए और एक अद्भुत पारी खेली। हम उससे यही उम्मीद करने के आदी हो गए हैं। लेकिन वह कुछ खास था, अपनी पहली ही गेंद पर छक्का मारना।

.सोनीपत में व्यक्ति से मारपीट कर 2 लाख लूटे: जीटी रोड के ढ़ाबे पर जुआ खेलने आया था; साथी ने ही बुलाए लुटेरे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *