मेरा काम यही है: एमएस धोनी आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए बल्ले से अपनी भूमिका के बारे में विस्तार से बताते हैं

 

आठ पारी। 204.26 के स्ट्राइक रेट से 96 रन। यही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग में बल्ले से किया है।

Google बार्ड के साथ एआई प्रभुत्व का विस्तार करता है: माइक्रोसॉफ्ट के चैटजीपीटी के लिए एक गेम-चेंजिंग प्रतिद्वंद्वी

डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करने आए, लीग के आखिरी ओवरों में शीर्ष स्कोरर, धोनी बीच में ज्यादा समय न लेते हुए बड़े शॉट्स लगाने में सफल रहे। लीग के पिछले कुछ सत्रों में उन्हें एक समस्या का सामना करना पड़ा था।

ख़िलाफ़ दिल्ली की राजधानियाँ बुधवार को, वह 17वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए, धोनी ने नौ गेंदों में 20 रन बनाए। “यही मेरा काम है, मैंने उनसे कहा है कि मुझे यही करना है, मुझे बहुत दौड़ाओ मत और यह काम कर रहा है। यह वही है जो मुझे करने की ज़रूरत है, योगदान करने में खुशी हो रही है, “वह मैच के बाद के सम्मेलन में बताएंगे।

चेपॉक में 168 रनों का बचाव करते हुए, मेजबान टीम दिल्ली को अपने कुल स्कोर से 27 रन कम पर आउट करने में सफल रही, जिसने सीजन की सातवीं जीत दर्ज की।

ओपनएआई के सीईओ अगले सप्ताह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अमेरिकी सीनेट में गवाही देंगे

“यह दूसरी छमाही में बहुत बदल गया। हम जानते हैं कि हमारे स्पिनर अन्य गेंदबाजों की तुलना में काफी अधिक सीम का इस्तेमाल करते हैं। हमने सोचा था कि यह धीमा हो जाएगा। हमें नहीं पता था कि अच्छा स्कोर क्या होता है। इसलिए मैं चाहता था कि गेंदबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदें फेंके लेकिन हर गेंद पर विकेट की तलाश न करें। तभी आप अच्छी गेंदबाजी नहीं करना शुरू करते हैं। मुझे लगा कि 166-170 अच्छा स्कोर है। लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हम बेहतर कर सकते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि मोईन और जड्डू को बल्लेबाजी का मौका मिला। जैसे-जैसे हम टूर्नामेंट के अंतिम चरण के करीब आ रहे हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हर किसी के पास कुछ गेंदें हों। हमें अपनी बल्लेबाजी से खुश रहने की जरूरत है।”

धोनी ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की भी तारीफ की, जो एक बार फिर बल्ले से सीएसके के प्रमुख स्कोरर रहे हैं। “वह (गायकवाड़) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वह कुछ ऐसा है जो एक बार स्कोर करना शुरू कर देता है, वह बहुत सहज है। वह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे घूमने में खुशी होती है। उसके पास खेल जागरूकता है। वह अनुकूलन के लिए तैयार है। ऐसे लोग कम ही मिलते हैं। जो लोग खेल को पढ़ते हैं, इस तरह के खिलाड़ियों की आपको अपनी टीम में जरूरत होती है।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *