एआई लेंडिंग फर्म अपस्टार्ट $ 2 बिलियन फंडिंग क्रश शॉर्ट सेलर्स के रूप में कूदता है

 

बुधवार को कंपनी के शेयर में 35% का उछाल आया। (इमेज: अपस्टार्ट/ट्विटर)

सैन मेटो, कैलिफोर्निया स्थित अपस्टार्ट, जो ऋणों को जल्दी से सत्यापित और संसाधित करने के लिए एआई का उपयोग करता है, ने कहा कि यह नए और मौजूदा भागीदारों से पूंजी प्राप्त करेगा

अत्यधिक शॉर्ट अपस्टार्ट होल्डिंग्स इंक के शेयर दो साल से अधिक समय में अपने सबसे अच्छे दिन के लिए ट्रैक पर हैं, मंदी के निवेशकों को निचोड़ते हुए, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित लेंडिंग मार्केटप्लेस ने अतिरिक्त $2 बिलियन की फंडिंग हासिल की।

Google बार्ड के साथ एआई प्रभुत्व का विस्तार करता है: माइक्रोसॉफ्ट के चैटजीपीटी के लिए एक गेम-चेंजिंग प्रतिद्वंद्वी

बुधवार को कंपनी के शेयर में 35% का उछाल आया।

सैन मेटो, कैलिफ़ोर्निया स्थित अपस्टार्ट, जो ऋणों को जल्दी से सत्यापित और संसाधित करने के लिए एआई का उपयोग करता है, ने कहा कि यह अगले 12 महीनों में नए और मौजूदा भागीदारों से पूंजी प्राप्त करेगा, जिससे फर्म को आर्थिक मंदी से निपटने में मदद मिलेगी।

विश्लेषकों ने नई फंडिंग की सराहना की, लेकिन कहा कि सौदे की शर्तों पर विवरण की कमी ने सावधानी बरती।

वेडबश विश्लेषक डेविड चियावेरीनी ने कहा, “इन लंबी अवधि के फंडिंग भागीदारों की स्थापना उत्साहजनक है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इन दीर्घकालिक प्रतिबद्ध भागीदारों को कितना ‘अधिमान्य अर्थशास्त्र’ (अपस्टार्ट) दे रहा है।”

उच्च ब्याज दरों और धीमी आर्थिक गतिविधियों के बीच नए ऋणों की मांग में तेज गिरावट के कारण पिछले 12 महीनों में अपस्टार्ट ने अपने बाजार मूल्य का 82% खो दिया है।

गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर: नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में की कार्रवाई; 2 दुकान, 3 मकान धराशायी

कंपनी का लगभग 37.5% फ्री फ्लोट शॉर्ट पोजीशन में था। एनालिटिक्स फर्म ऑर्टेक्स के अनुसार, बुधवार को अपस्टार्ट के शेयरों में 32.8% की बढ़त के साथ शॉर्ट सेलर्स को लगभग 122 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ।

जब स्टॉक की कीमत में वृद्धि के कारण मंदी के दांव से बाहर निकलने की तलाश में छोटे विक्रेताओं की मांग में वृद्धि होती है, तो यह कीमतों को और भी अधिक बढ़ा देता है, जिसके परिणामस्वरूप एक छोटा दबाव होता है।

रिफाइनिटिव डेटा के अनुसार, वॉल स्ट्रीट का अपस्टार्ट पर एक मंदी का दृश्य है और स्टॉक को कवर करने वाले 14 ब्रोकरेज की औसत रेटिंग “सेल” है, जबकि औसत मूल्य लक्ष्य $ 11.50 है, जो स्टॉक की मौजूदा कीमत से 39% कम है।

स्टॉक दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंचने के लिए $ 19.78 जितना बढ़ा।

एक समायोजित आधार पर, कंपनी ने पहली तिमाही में प्रति शेयर 81 सेंट के नुकसान के अनुमान की तुलना में प्रति शेयर 47 सेंट का नुकसान दर्ज किया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *