ओपनएआई के सीईओ अगले सप्ताह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अमेरिकी सीनेट में गवाही देंगे

 

ऑल्टमैन पिछले हफ्ते एआई पर व्हाइट हाउस की बैठक का हिस्सा थे, जिसमें विनियामक सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के बारे में चर्चा की गई थी।

Altman मंगलवार को गोपनीयता, प्रौद्योगिकी और कानून पर सीनेट न्यायपालिका उपसमिति के समक्ष गवाही देंगे

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन अगले सप्ताह एक सीनेट पैनल के सामने गवाही देंगे क्योंकि अमेरिकी कांग्रेस कृत्रिम बुद्धिमत्ता को विनियमित करने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि तकनीक अधिक शक्तिशाली और व्यापक हो जाती है।

Google I/O 2023: नया AI सर्च बार्ड चैटबॉट से कैसे अलग है?

ऑल्टमैन मंगलवार को गोपनीयता, प्रौद्योगिकी और कानून पर सीनेट न्यायपालिका उपसमिति के समक्ष गवाही देंगे कि अमेरिकियों को सरकार के रूप में सुरक्षा के लिए किन कानूनों की आवश्यकता हो सकती है और कंपनियां दवा से लेकर सर्वेक्षण करने वाले श्रमिकों तक हर चीज में एआई का उपयोग करना शुरू कर देती हैं।

पैनल ने सुनवाई की घोषणा करते हुए कहा कि यह कांग्रेस के सामने ऑल्टमैन की पहली गवाही होगी।

ऑल्टमैन पिछले हफ्ते एआई पर व्हाइट हाउस की बैठक का हिस्सा थे, जिसमें विनियामक सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के बारे में चर्चा की गई थी।

Google बार्ड के साथ एआई प्रभुत्व का विस्तार करता है: माइक्रोसॉफ्ट के चैटजीपीटी के लिए एक गेम-चेंजिंग प्रतिद्वंद्वी

इस सवाल के जवाब में कि क्या कंपनियां नियमों पर सहमत हैं, ऑल्टमैन ने संवाददाताओं से कहा: “आश्चर्यजनक रूप से हम एक ही पृष्ठ पर हैं कि क्या होना चाहिए।”

एक अन्य गवाह आईबीएम में मुख्य गोपनीयता अधिकारी क्रिस्टीना मोंटगोमरी हैं।

पैनल के अध्यक्ष सेन रिचर्ड ब्लूमेंथल ने कहा, “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपने विशाल वादे और नुकसान को दूर करने के लिए नियमों और सुरक्षा उपायों की तत्काल आवश्यकता है।” “यह सुनवाई एआई के उन्नत एल्गोरिदम और शक्तिशाली तकनीक की देखरेख और रोशनी में हमारी उपसमिति के काम की शुरुआत करती है।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *