मीनाक्षी अस्पताल फायरिंग मामला: इनामी बदमाश असंध पुलिस की हिरासत में, आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी पुलिस

असंध के मीनाक्षी अस्पताल फायरिंग मामले के मास्टरमाइंड और कौशल गैंग को ऑपरेट करने वाले 25 हजार के इनामी गैंगस्टर संजीत को असंध पुलिस ने सोनीपत STF के जॉइंट ऑपरेशन कर करनाल एरिया से ही रविवार शाम को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सोनीपत STF की टीम ने आरोपी को असंध पुलिस के हवाले कर दिया था। आरोपी को आज असंध कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से असंध गोलीकांड में अहम पहलुओं को लेकर पूछताछ करेगीं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कुछ दिन पहले जमानत पर आने के बाद गैंग के साथ मिलकर कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था। वह करनाल के असंध अस्पताल संचालकों से फिरौती मांगने व हत्या की कोशिश के बहुचर्चित केस में फरार चल रहा था। आरोपी संजीत कुख्यात कौशल का भतीजा है और गैंग का मुख्य व सक्रिय सदस्य है। आरोपी पर हत्या, हत्या की कोशिश, फिरौती, अवैध हथियार रखने समेत कई मुकदमे दर्ज है।

बीबी जागीर कौर की हरियाणा सरकार को चेतावनी: SGPC के धार्मिक कार्यक्रमों में दखलअंदाजी न करें; नई कमेटी बनाने के ऑर्डिनेंस को रद करें

आरोपी को हिरासत में लेती सोनीपत STF टीम।

आरोपी को हिरासत में लेती सोनीपत STF टीम।

मीनाक्षी अस्पताल पर दो शूटरों ने बरसाई थी ताबड़तोड़ गोलियां

बीती 8 जुलाई को करीब साढ़े 11 बजे असंध स्थित मीनाक्षी अस्पताल पर बुलेट पर सवार दो नकाबपोश बदमाशों द्वारा 15 से 16 राउंड फायर किए गए थे। 1 घंटे के बाद ही इस वारदात की जिम्मेदारी सालवन रोड स्थित डेरा निवासी दिलेर कोटिया (कौशल चौधरी गैंग) द्वारा फेसबुक पर पोस्ट डालकर ली गई थी, जोकि अमेरिका में रहा रहा है। इसके बाद पुलिस ने 12 जुलाई को 4 आरोपी हरमन निवासी सफीदों जिला जींद, ओमवीर निवासी सालवन जिला करनाल, दलवीर सिंह निवासी सफीदों जिला जींद और बलजिंद्र सिंह निवासी जलमाना जिला करनाल को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी सोनू शर्मा उर्फ गटवा निवासी बिघाना जिला जींद और महिपाल मीणा निवासी गांव नसबारा जिला भरतपुर राजस्थान को गिरफ्तार किया था।

पंचकूला में CA को ब्लैकमेल कर रही महिला काबू: होटल बुलाकर 50 लाख रुपए मांगे थे; गलत काम में फंसाने की धमकी

कौशल चौधरी गैंग के दो शूटर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़े

करनाल की CIA 2 इंचार्ज मोहन लाल की अध्यक्षता में पुलिस की टीम ने दो शॉर्प शूटरों मोहित उर्फ मोहिता निवासी सुखवाबाद थाना जिला फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश हाल निवासी पुरानी आबादी वार्ड नंबर 16 गांधी बस्ती गंगानगर राजस्थान व सुमित उर्फ रमेश उर्फ सानू निवासी फर्रुखाबाद हाल निवासी रामपुर थाना हाथरस जिला उत्तर प्रदेश को जींद के निरंजन और‌ पिंडारा गांव के बीच रात को साढ़े 11 बजे मुठभेड़ के बाद काबू किया था। इसमें शूटर मोहित की टांग में गोली लगी ‌थी, जबकि सुमित के दाहिने हाथ में गोली लगी। दोनों ने खुद को कौशल चौधरी गैंग के सदस्य बताया था।

गैंगस्टर कौशल चौधरी।

गैंगस्टर कौशल चौधरी।

प्रोडक्शन वारंट पर कौशल चौधरी को लेकर आई थी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, मीनाक्षी अस्पताल में गोलीबारी के मामले में पुलिस कौशल चौधरी को तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। आरोपी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का रिमांड हासिल किया था। रिमांड के दौरान खुलासा हुआ कि दोनों शार्प शूटर और दिलेर कोटिया कौशल चौधरी गैंग के ही सदस्य हैं। पुलिस ने रिमांड अवधि पूरा होने के बाद कौशल चौधरी को रिमांड के बाद कोर्ट में पेश कर तिहाड़ जेल भेज दिया गया था।

रिमांड के दौरान कौशल चौधरी ने किया था संजीत के नाम का खुलासा

कौशल चौधरी ने पुलिस पूछताछ के दौरान संजीत के नाम का खुलासा किया था और बताया था कि संजीत ही असंध अस्पताल में फायरिंग मामले का मास्टर माइंड था। पुलिस पहले भी कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। करनाल SP गंगाराम पुनिया ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर टीमो का गठन किया हुआ था। रविवार को सोनीपत STF की टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी संजीत करनाल में कहीं छिपा हुआ है। जिसके बाद असंध पुलिस व सोनीपत STF की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर करनाल के एरिया में दबिश दी और आरोपी को काबू कर लिया। आज आरोपी को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.

Xiaomi ने 210W फास्ट चार्जिंग और 200MP कैमरा के साथ Redmi Note 12 सीरीज का अनावरण किया: सभी विवरण
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *