बीबी जागीर कौर की हरियाणा सरकार को चेतावनी: SGPC के धार्मिक कार्यक्रमों में दखलअंदाजी न करें; नई कमेटी बनाने के ऑर्डिनेंस को रद करें

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने हरियाणा सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा सरकार SGPC के धार्मिक कार्यों में दखंलदाजी से गुरेज करे। इस तरह की कार्रवाई को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बेगोवाल में अपने प्रवास दौरान बीबी जागीर कौर ने कहा कि शिरोमणि कमेटी के अधीन पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व चंडीगढ के कई ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब आते हैं।

बीबी जागीर कौर की हरियाणा सरकार को चेतावनी: SGPC के धार्मिक कार्यक्रमों में दखलअंदाजी न करें; नई कमेटी बनाने के ऑर्डिनेंस को रद करें

उन्होंने सीधे हरियाणा की भाजपा सरकार का नाम न लेते हुए कहा कि सिख विरोधी सरकारों ने माननीय सुप्रीम कोर्ट से एक हरियाणा कमेटी के नाम से एक नया एक्ट पास करवाया है, जिससे वह सीधे तौर पर SGPC के अधीन आते गुरुद्वारा साहिब पर अपना आधिपत्य स्थापित करना चाहती है।

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपील करते हुए कहा कि वह सिखों के धार्मिक कार्यों में दख़लअंदाजी न करें। उन्होंने आशंका जताई कि SC से पास करवाए गए एक्ट के जरिए ‌हरियाणा सरकार सिखों के धार्मिक कार्यों में ‌सीधी दखलअंदाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि सिख इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बेशक भाजपा की हो या फिर आम आदमी पार्टी (आप) की, उन्हें सिखों संस्थाओं में दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए।

जैसे ही मस्क ने कार्यभार संभाला, और भारत ने नए आईटी नियम लाए, क्या ट्विटर एक ‘फ्री बर्ड’ होगा, या उसके पंख काट दिए जाएंगे?

हरियाणा सरकार ने एक 41 सदस्यीय सदस्य कमेटी बनाने के लिए ऑर्डिनेंस बनाया है। जिसमें सरकार अपने पसंदीदा लोगों को सदस्य बनाकर सिख संस्थाओं पर कब्जा करना चाहती है। बीबी जागीर कौर ने हरियाणा सरकार से इस ऑर्डिनेंस को तुरंत दर करने के कहा है। उन्होंने कहा कि SC से पास करवाए गए एक्ट के रिव्यू के लिए एसजीपीसी की ओर से कोर्ट में पिटीशन दायर की गई है। उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूर्ण विश्वास है कि वह सिखों की ओर से डाली गई अपील पिटीशन को नजरअंदाज नहीं करेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत में मेडिकल स्टोर से 30,000 चोरी: पत्नी के चुनाव प्रचार में गांव गया था दुकानदार; चप्पले छोड़कर भागा चोर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *