महिला अपने प्रेमी को ट्रैक करने और मारने के लिए Apple AirTag का उपयोग करती है: रिपोर्ट

 

Apple ने AirTag को लॉन्च किया ताकि लोगों को उनके द्वारा खोई हुई वस्तुओं को कभी न खोने में मदद मिल सके। लेकिन कंपनी को यह नहीं पता था कि उसके ट्रैकर का इस्तेमाल कई नापाक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। और ठीक ऐसा ही इस सप्ताह अमेरिका में रिपोर्ट किया गया है।

एक समाचार रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला ने अपने प्रेमी के एयरटैग को ट्रैक किया और कथित तौर पर उसे एक अन्य महिला के साथ धोखा देने के लिए मार डाला। यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट में उद्धृत सूत्रों के अनुसार, महिला इंडियाना राज्य में रह रही थी और उसने अपने प्रेमी को ट्रैक करने के लिए एयरटैग का इस्तेमाल किया, जिस पर उसे संदेह था कि वह उसे धोखा दे रहा है।

अग्निपथ पर नारनौल में भी छिड़ा ‘संग्राम’: शहर में कई जगह उग्र प्रदर्शन; पुलिस ने 2 बार किया बल प्रयोग, धारा 144 लागू

बाद में उसने पुलिस रिपोर्ट में कबूल किया कि उसने अपने प्रेमी को ट्रैक करने के लिए एक एयरटैग का इस्तेमाल किया, जिसे उसने एक बार में किसी अन्य महिला से मिलते हुए पाया। उसे एक अन्य महिला के साथ देखकर वह गुस्सा हो गई, और वे दोनों एक गर्म बातचीत में शामिल हो गए जो गंभीर हो गया। रिपोर्ट good दावा है कि उन दोनों ने बार छोड़ने के लिए कहा, और बाद में, उसने अपनी कार से उस लड़के को टक्कर मार दी और उसके पीछे दौड़ी और फिर आगे बढ़ी।

AirTag द्वारा सहायता प्राप्त यह खतरनाक विकास निश्चित रूप से अन्य लोगों और Apple को काफी हद तक चिंतित करेगा। इस उत्पाद को लॉन्च करने के पीछे कंपनी का इरादा चाबी, बैग और यहां तक ​​कि एयरपॉड्स जैसी गलत वस्तुओं का पता लगाने के लिए एक आसान ट्रैकर था।

लेकिन इस तरह की घटनाओं से पता चलता है कि डिवाइस उन लोगों के लिए एक हथियार बन गया है जो इसका इस्तेमाल निगरानी के लिए करते हैं और पीछा करने वाले अपने शिकार का शिकार करते हैं।

पलवल में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड: ‘अग्निपथ’ को लेकर हुई हिंसा के बाद उपद्रव की आशंका, सरकार ने जारी किए आदेश

AirTag से जुड़ा यह पहला बड़ा मुद्दा नहीं है जो खुलकर सामने आया है। यही कारण है कि ऐप्पल को एयरटैग के लिए आईओएस के माध्यम से एंटी-ट्रैकिंग सुविधाओं को पेश करने के लिए मजबूर किया गया था ताकि उन्हें आईफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा दुरुपयोग से रोका जा सके। और चूंकि स्पष्ट रूप से, वे उपाय काम नहीं कर रहे हैं, जैसा कि इस नई रिपोर्ट से पता चलता है, Apple को मामले को ठीक करने के लिए बाहरी ताकतों पर भरोसा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है, और यहां तक ​​​​कि कानूनी प्रवर्तन एजेंसियों का उपयोग ऐसे नियमों को लाने के लिए भी किया जा सकता है जो ऐसी घटनाओं को रोक सकते हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *