पलवल में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड: ‘अग्निपथ’ को लेकर हुई हिंसा के बाद उपद्रव की आशंका, सरकार ने जारी किए आदेश

 

 

हरियाणा के पलवल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अगले 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी है। हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा की ओर से जारी आदेश के अनुसार, भारतीय सेना में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ’ स्कीम के विरोध में उपद्रव के लिए इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग किया जा सकता है। इस दौरान मोबाइल कंपनियों की वॉयस कॉलिंग सेवाएं जारी रहेंगी।

पानीपत पुलिस का फैट टू फिट कैंपेन: रोज पुलिसलाइन में होगी PT; 40 से कम उम्र के 30 कर्मियों की तोंद बाहर और वजन ज्यादा

सरकार की ओर से जारी लैटर में कहा गया है कि उपद्रव में पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने की आशंका है।​​​​​ व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर जैसी ​ सोशल नेटवर्किंग साइट्स​ के जरिये भीड़ को न भड़काया जा सके, इसलिए सरकार ने मोबाइल इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड किया है।

ब्लक SMS भी नहीं भेजे जा सकेंगे

होम सेक्रेटरी राजीव अरोड़ा के आदेश में स्पष्ट किया गया कि अगले 24 घंटे के लिए पलवल में सभी प्रकार की मोबाइल इंटरनेट सर्विस पर पाबंदी लगाई जाती है। ब्लक एसएमएस भी नहीं भेजे जा सकेंगे। हालांकि इस दौरान मोबाइल रिचार्ज और बैंकिंग सर्विस पर किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी।

राज्य सरकार ने तुरंत प्रभाव से टेलीकॉम कंपनियों को इस आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है। सरकार के इस आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत कानूनी एक्शन लिया जाएगा।

भीड़ ने गाड़ियां फूंकी, DC की कोठी पर पथराव

गुरुवार सुबह ‘अग्निपथ’ स्कीम के विरोध में पलवल में भीड़ ने जमकर उपद्रव मचाया। पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले करने के अलावा उपद्रवियों ने पलवल डीसी के दफ्तर भी पथराव किया। भीड़ ने कई गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए यहां पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करने के अलावा हवाई फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा। दोपहर बाद से पलवल में शांति बनी हुई है। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

 

खबरें और भी हैं…

.रोहतक में पाइप लाइन से तेल चोर गिरोह का भंडाफोड़: सरगना सहित तेल चोरी के 15 आरोपी काबू कर 30.63 लाख सहित चोरी में इस्तेमाल सामान बरामद

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *