पानीपत पुलिस का फैट टू फिट कैंपेन: रोज पुलिसलाइन में होगी PT; 40 से कम उम्र के 30 कर्मियों की तोंद बाहर और वजन ज्यादा

 

हरियाणा के डीजीपी ने राज्यभर के सभी जिलों के कप्तानों को एक आदेश जारी किया है। जिनमें 40 साल से कम उम्र के उन पुलिसकर्मियों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं, जिनकी तौंद बाहर है या उनका वजन अत्याधिक बढ़ा हुआ है। पानीपत पुलिस के ऐसे 30 पुलिसकर्मियों की पहचान हुई है।

पानीपत पुलिस का फैट टू फिट कैंपेन: रोज पुलिसलाइन में होगी PT; 40 से कम उम्र के 30 कर्मियों की तोंद बाहर और वजन ज्यादा

इन पुलिसकर्मियों में 2 महिलाकर्मी भी शामिल है। इन सभी तौंद वाले पुलिसकर्मियों की आज से पानीपत पुलिस लाइन में पीटी शुरु हो गई है। इनकी पीटी अगले आदेशों तक जारी रहेगी। जिनकी रोजाना वीडियोग्राफी भी होगी। पीटी खत्म होने के बाद इन्हें अपनी-अपनी ड्यूटी पर भी वापिस लौटना होगा।

डीजीपी के आदेशों पर पानीपत पुलिस का पत्र जारी।

डीजीपी के आदेशों पर पानीपत पुलिस का पत्र जारी।

डीजीपी के आदेशानुसार पानीपत पुलिस ने यह दिए निर्देश
15 जून को पानीपत पुलिस द्वारा पत्र जारी किया गया। जिसमें सभी गार्द इंचार्ज, थाना एवं चौकी इंचार्ज, ट्रैफिक इंचार्ज, शाखा इंचार्ज को आदेश दिए गए कि उनके अंतर्गत तैनात पुलिस कर्मचारी जिनकी उम्र 40 वर्ष से कम है व उनकी तौंद निकली हुई है और अत्यधिक वजन बढ़ा हुआ है, आदि की पहचान की जाए।

पलवल में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड: ‘अग्निपथ’ को लेकर हुई हिंसा के बाद उपद्रव की आशंका, सरकार ने जारी किए आदेश

यह सूची तैयार कर 15 जून दोपहर 3 बजे तक सेना विभाग में जमा करवाने के कड़े निर्देश दिए। निर्देशों में यह भी स्पेशल लिखा गया कि महिला कर्मचारी भी अगर ज्यादा वजन वाली है तो उसका नाम भी सूची में दर्शाया जाए।

पानीपत एएसपी द्वारा तौंद वाले पुलिसकर्मियों को दिए कड़े निर्देश।

पानीपत एएसपी द्वारा तौंद वाले पुलिसकर्मियों को दिए कड़े निर्देश।

दो महिलाओं समेत 30 पुलिसकर्मियों की मिली तौंद बाहर
सभी थाना-चौकी इंचार्ज, ट्रैफिक एवं शाखा इंचार्ज द्वारा जांच में उनके अंतर्गत तैनात 30 पुलिसकर्मियों की तौंद बाहर एवं वजन अत्यधिक वाले मिले। जिनको एएसपी विजय सिंह द्वारा आदेश जारी किए गए। आदेशों में लिखा कि डीजीपी के आदेश अनुसार जिन पुलिसकर्मियों की तौंद बाहर व वजन अत्यधिक है और उनकी उम्र 40 साल से कम है आदि की पहचान की गई। इन कर्मचारियों की संख्या 30 है, जिममें 2 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है।

पानीपत पुलिस लाइन में रनिंग करते चयनित पुलिसकर्मी।

पानीपत पुलिस लाइन में रनिंग करते चयनित पुलिसकर्मी।

इन सभी पुलिसकर्मियों को आदेश दिए जाते हैं कि 16 जून 2022 से अगले आदेश तक पुलिसलाइन पानीपत में सुबह 5:30 बजे से सुबह 6:15 बजे तक प्रतिदिन पीटी ड्रेस में पीटी करेंगे। पीटी समाप्त होने के बाद सभी अपनी तैनाती पर जाएंगे। इसके लिए प्रबंधक पुलिस लाइन व सीबीआई पुलिस लाइन पीटी करवाने के जिम्मेदार होंगे। सभी पुलिस कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करेंगे। फार्मासिस्ट भी इस दौरान पुलिस लाइन में हाजिर रहेगा।

एएसआई सुशील कुमार निम्न पुलिस कर्मचारियों की अभ्यास के दौरान फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी करने का जिम्मेदार होगा। इसके अतिरिक्त पुलिस लाइन पानीपत इस संबंध में की गई प्रतिदिन की कार्रवाई के बारे में अपने लिखित रिपोर्ट फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी सहित प्रतिदिन सुबह 10 बजे सेना शाखा में भिजवाने का जिम्मेदार होगा।

 

खबरें और भी हैं…

.

रोहतक में पाइप लाइन से तेल चोर गिरोह का भंडाफोड़: सरगना सहित तेल चोरी के 15 आरोपी काबू कर 30.63 लाख सहित चोरी में इस्तेमाल सामान बरामद
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *