TSMC के पास 2024 तक अपना उन्नत ASML चिपमेकिंग टूल तैयार होगा

 

सांता क्लारा, कैलिफ़ोर्निया: सांता क्लारा, कैलिफ़ोर्निया। ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के एक कार्यकारी ने गुरुवार को एक सम्मेलन में कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी चिपमेकर के पास 2024 में ASML के सबसे उन्नत लिथोग्राफी टूल का अगला संस्करण होगा।

Apple तेज चिपसेट और USB टाइप C पोर्ट के साथ अगला एंट्री-लेवल iPad ला सकता है

सिलिकॉन वैली में TSMC के प्रौद्योगिकी संगोष्ठी के दौरान, अनुसंधान और विकास के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, YJ Mii ने कहा, “आगे देखते हुए, TSMC 2024 में उच्च-NA EUV स्कैनर लाएगा, ताकि ग्राहकों को नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचा और पैटर्निंग समाधान विकसित किया जा सके।” .

टोल प्लाजा के ‘गुंडों’ ने डॉक्टर को पीटा: जींद के खटकड़ में पुलिस की मौजूदगी में बरसाए डंडे; देखें गुंडागर्दी का VIDEO

एमआई ने यह नहीं बताया कि छोटे और तेज चिप्स बनाने के लिए आवश्यक दूसरी पीढ़ी के अत्यधिक पराबैंगनी लिथोग्राफी उपकरण, बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए कब उपयोग किए जाएंगे। TSMC प्रतिद्वंद्वी Intel Corp ने कहा है कि वह 2025 तक उत्पादन में मशीनों का उपयोग करेगा और कहा है कि यह मशीन प्राप्त करने वाला पहला व्यक्ति होगा।

राह होगी आसान: 4 अंंडरपास बनाने का वर्क ऑर्डर जारी, बिजली के खंभे, अंडरग्राउंड केबल हटा शुरू होगा निर्माण

जैसे ही इंटेल अन्य कंपनियों द्वारा डिजाइन किए गए चिप्स बनाने के व्यवसाय में प्रवेश करता है, यह उन ग्राहकों के लिए TSMC के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। इसलिए उद्योग बारीकी से देख रहा है कि अगली पीढ़ी की चिप तकनीक में किस कंपनी की बढ़त है।

व्यवसाय विकास के TSMC के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केविन झांगे ने बाद में स्पष्ट किया कि TSMC 2024 में नए उच्च-एनए ईयूवी उपकरण के साथ उत्पादन के लिए तैयार नहीं होगा, लेकिन इसका उपयोग ज्यादातर भागीदारों के साथ अनुसंधान उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

“2024 में TSMC के होने के महत्व का मतलब है कि वे सबसे उन्नत तकनीक को तेजी से प्राप्त करते हैं,” TechInsights के चिप अर्थशास्त्री डैन हचसन ने कहा, जो संगोष्ठी में थे। “ईयूवी प्रौद्योगिकी अग्रणी बढ़त पर होने के लिए इतनी महत्वपूर्ण हो गई है … उच्च-एनए ईयूवी प्रौद्योगिकी में अगला प्रमुख नवाचार है जो चिप प्रौद्योगिकी को अग्रणी बनाएगा।”

निदाना की बेटियों का सम्मान: 12वीं में टॉप करने वाली निंदाना की 4 बेटियों को MLA कुंडू देंगे कैश अवॉर्ड और लैपटॉप

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *