महम नगर पालिका चुनाव मतगणना LIVE: मतगणना को लेकर उम्मीदवार उत्सुक, हर कोई अपनी जीत की मांग रहा दुआ

 

 

हरियाणा के जिला रोहतक की महम नगर पालिका की मतगणना बुधवार को होनी है। मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां कर ली गई हैं, ताकि शांतिपूर्वक व निष्पक्ष रूप से मतगणना हो पाए।

‘500 आंतरिक सर्वर त्रुटि’ क्या है और इस सप्ताह की शुरुआत में इतनी सारी वेबसाइटें इसे क्यों दिखा रही थीं?

महम नगर पालिका चुनाव में कुल 65 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 11 उम्मीदवारों ने प्रधानी की दावेदारी ठोकी है। इन सभी 65 उम्मीदवारों का भविष्य मतदाताओं ने 19 जून को मतदान पेटी में कैद कर दिया था, जो बुधवार को खुलने वाला है।

 

महम नगर पालिका में कुल 16 हजार 716 मतदाता हैं, जिनमें से 12 हजार 954 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। महम के राजकीय महाविद्यालय में बुधवार सुबह 8 बजे से ही मतों की गिनती आरंभ हो पाएगी। चुनाव लड़ रहे 65 उम्मीदवारों में से 15 वार्डों में 54 उम्मीदवार पार्षद पद के लिए हैं। इनमें से 15 पार्षद चुने जाने हैं, वहीं 11 प्रधानी के दावेदार उम्मीदवारों में से एक के सिर पर प्रधान पद का ताज सजेगा। 65 में से कुल 16 उम्मीदवार विजयी होंगे और अन्य 49 उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ेगा।

फेसबुक पर नया मोबाइल देने का दिया लालच: अंबाला में युवक के साथ साढ़े 51 हजार की धोखाधड़ी; केस दर्ज

ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी नियुक्त

जिलाधीश कैप्टन मनोज कुमार ने अपराध प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 23(2) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए महम नगर पालिका की मतगणना प्रक्रिया सम्पन्न होने तक कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी नियुक्त करने के आदेश जारी किए है। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा महम के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी गौरव गुप्ता को ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं महम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमेंद्र कुमार मीणा को पुलिस अधिकारी नियुक्त किया है।

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजीत सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है। कलानौर के तहसीलदार मदनलाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं महम पुलिस थाना के एसएचओ को पुलिस अधिकारी लगाया गया है। रोहतक के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल को भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.राजकीय महिला महाविद्यालय जीन्द में धुमधाम से मनाया योग दिवस  

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *