मनुस्मृति लागू हुई तो देश की 95% आबादी गुलाम बनेगी: कर्नाटक CM बोले- संविधान नष्ट वाली ताकतों से सावधान रहें; स्कूलों में प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य

कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का कहना है कि मनुस्मृति देश के 95% लोगों को 5% लोगों का गुलाम मानती है।

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया का कहना है कि संविधान का विरोध करने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। ये वो ताकतें हैं जो संविधान को नष्ट करके मनुस्मृति को फिर से लागू करना चाहती हैं।

सीआईए ने पकड़ी 50 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त दो के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

सिद्धारमैया ने यह भी कहा कि मनुस्मृति लागू करने का मतलब है कि इस देश की 95% आबादी गुलामों के रूप में रहेगी। लोकतंत्र और संविधान इसी व्यवस्था के खिलाफ सबसे अच्छी ढाल हैं।

शुक्रवार 15 सितंबर को इंटरनेशनल डेमोक्रेसी डे पर संविधान की प्रस्तावना के सामूहिक पाठ किया गया। यह कार्यक्रम बेंगलुरु विधान सौधा में हुआ। इस इवेंट में स्टूडेंट्स समेत लगभग 1.5 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया। ​​​​​​

संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक पाठ करते कर्नाटक के CM और डिप्टी CM।

संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक पाठ करते कर्नाटक के CM और डिप्टी CM।

सिद्धारमैया ने स्टूडेंट्स से कहा कि कम से कम संविधान की प्रस्तावना पढ़ने और इसके सिद्धांतों को खत्म करने के लिए विरोधी ताकतों की कोई कोशिश कामयाब न होने दें। अगर लोकतंत्र बचेगा तो हम बचेंगे। संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा। इसलिए, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना इस देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।

मुंबई में अब नहीं चलेंगी डबल डेकर बस: 86 साल पुरानी बसों को रिप्लेसी करेगी इलेक्ट्रिक AC बस, आनंद महिंद्रा बोले – मेरी बचपन की यादें चोरी हो गईं

सरकारी स्कूलों में प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य
कर्नाटक सरकार ने सभी स्कूलों के लिए प्रस्तावना पढ़ना अनिवार्य कर दिया है। सिद्धारमैया ने कहा- हम बच्चों को हमारे संविधान के सार के बारे में जागरूक करने के लिए सभी स्कूलों में प्रस्तावना को पढ़ना लागू कर रहे हैं।

सिद्धारमैया ने कहा कि संविधान के सबसे बड़े उद्देश्यों में से एक अभी हासिल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, “जब तक हम संविधान के सिद्धांतों को समझने और उसके अनुसार जीने में विफल रहेंगे, इस देश में समानता पर आधारित समाज का विकास करना बेहद मुश्किल होगा।”

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *