फिरोजपुर रेलवे मंडल ने उधमपुर स्टेशन का नाम बदला: शहीद कैप्टन तुषार महाजन रखा; माता-पिता ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से की थी मांग

 

जम्मू-कश्मीर का उधमपुर रेलवे स्टेशन अब ‘शहीद कैप्टन तुषार महाजन’ के नाम से जाना जाएगा। रेलवे ने फिरोजपुर मंडल रेलवे को यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है। यह रेलवे स्टेशन जम्मू और श्री वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन के मध्य है। रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रेलवे ने शहीद कैप्टन तुषार महाजन को बड़ा सम्मान दिया है।

सीआईए ने पकड़ी 50 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त दो के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

इसकी मांग कैप्टन महाजन के माता-पिता द्वारा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से की गई थी, जो कि जम्मू-कश्मीर से ही आते हैं।

सेना में 9 पैरा के अधिकारी थे महाजन
उत्तर रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन में उधमपुर (UHP) रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। अब स्टेशन का नाम “शहीद कैप्टन तुषार महाजन” (MCTM) रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। उधमपुर के प्रसिद्ध शिक्षाविद् और सेवानिवृत्त प्रिसिंपल देव राज गुप्ता और आशा रानी के घर जन्मे कैप्टन तुषार महाजन सेना में 9 पैरा के अधिकारी थे।

फरवरी 2016 में शहीद हुए थे कैप्टन तुषार ​​​​​​​
फरवरी 2016 में दक्षिण कश्मीर के पुलमावा जिले में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान के भवन पर हुआ था। कैप्टन तुषार ने सेना के जवानों की रक्षा करते हुए एक आतंकवादी को मारने के बाद वीरगति प्राप्त की थी। गृह मंत्रालय ने 6 सितंबर को उधमपुर​​​​​​​ रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मंजूरी दी थी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *