सीआईए ने पकड़ी 50 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त दो के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सीआईए स्टाफ सफीदों ने गांव निम्मनाबाद  50 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त बरामद की है। पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान सतीश व मलकिन्द्र सिंह निवासी निम्मनाबाद के रूप में हुई है। गश्त के दौरान सीआईए को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव निम्मनाबाद को सतीश अपने साथी मलकिन्द्र सिंह के साथ मिलकर नशीला पदार्थ चुरापोस्त बेचने का धंधा करते हैं।
सूचना के आधार पर टीम मौके पर पहुंची तो खेत में बने कोठे के पास एक व्यक्ति अपने हाथ में एक प्लास्टिक का कट्टा  लिए हुए खड़ा दिखाई दिया। वह पुलिस पार्टी को देखकर एकदम खेतों की तरफ भागने लगा। टीम ने उसे किसी तरह से काबू किया। टीम ने उसे नोटिस देकर कहा कि उन्हे उसके प्लास्टिक के कट्टे व उसके साथी मलकिन्द्र सिंह के खेत में बने कोठे व उसके आसपास नशीला पदार्थ चुरापोस्त होने का शक है और यहां पर तलाशी ली जानी है। उसके बाद मौके पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अलेवा रासविंद्र को मौके पर बुलाया गया और उनके सामने आरोपी सतीश के पास मिले प्लास्टिक के कट्टे में से 10 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त बरामद हुआ।
आगामी तलाशी के दौरान सतीश के साथी मलकिन्द्र सिंह के खेत मे बने कोठे व उसके आसपास की तलाशी ली गई, तो कोठे के सामने मिट्टी को हटाकर अंदर देखा तो वहां पर एक ड्रम दबा मिला जिसमें रखी पोलीथीनों में 40 किलोग्राम चुरापोस्त बरामद हुआ। इस प्रकार से टीम को वहां से 50 किलो 300 ग्राम चुरापोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *