मतदाता 8 दिसम्बर तक करवाएं अपनी आपत्तियां दर्ज: सत्यवान सिंह मान

 

एसडीएम ने बीएलओज की बैठक लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, सफीदों के एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी सत्यवान सिंह मान ने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जारी मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बीएलओज की बैठक ली और उन्हे इस अभियान को सफल बनाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर को ट्वीट्स से डिवाइस लेबल से छुटकारा मिल जाएगा

एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी 8 दिसम्बर तक यह कार्यक्रम जारी किया गया है। जिसके अन्तर्गत 19 व 20 नवम्बर तथा 3 व 4 दिसम्बर 2022 (शनिवार व रविवार) को विशेष अभियान की तिथियां घोषित की गई है। इस दौरान उपमंडल के अंतर्गत पडऩे वाले सभी गांव व शहरों के सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ द्वारा आम जनता से मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, पहले से इन्द्राज में शुद्वि करवाने व दर्ज इन्द्राज को हटाने बारे पात्र व्यक्तियों से दावें तथा आपत्तियां प्राप्त किए जाएंगे। जो भी पात्र व्यक्ति 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के हो गए है वे इस अवसर पर लाभ उठाकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते है।

हिसार में 2 लोगों ने किया सुसाइड: महिला ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान; डॉक्टर का शव पेड़ से लटका मिला

उन्होंने निर्देश दिए कि अतिरिक्त सभी निर्वाचन पंजीयन अधिकारी, सहायक निर्वाचन पंजीयन अधिकारी व सुपरवाईजर अधिकारी बीएलओज के कार्य की जांच पड़ताल करेंगे व अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए रिविजन के दौरान शिक्षण संस्थाओं में कैम्प आदि भी लगाएंगे। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि वे 8 दिसम्बर तक आम जनता से दावे तथा आपत्तियां प्राप्त करेंगे तथा अभियान की विशेष तिथियों 19 व 20 नवम्बर तथा 3 व 4 दिसम्बर (शनिवार व रविवार) को अपने-अपने मतदान केंद्र पर प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक हाजिर रहकर दावें एवं आपत्तियां प्राप्त करके गरूड़ ऐप के माध्यम से भी फार्म नंबर 6, 7 व 8 को ऑनलाईन भरना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बीएलओज से कहा कि अगर इस कार्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आए तो वे अपने से वरिष्ठ अधिकारी व सुपरवाईजर से तत्काल संपर्क करें तथा व्हाट्सएप ग्रुप में अपनी समस्याएं व किए गए कार्यों को शेयर करें। इस मौके पर प्रोजेक्ट प्रोग्रामर राकेश बतरा व चुनावी कानूनगो रविंद्र सहित सुपरवाईजर व बीएलओ मौजूद थे।

:

जिला परिषद व ब्लाक समिति के मतदान की गिनती 27 को

सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने जिला परिषद एवं ब्लॉक समिति सदस्यों के हुए चुनाव की वोटिंग को लेकर उम्मीदवारों व एजेंटों को पत्र जारी किया है।

छंटनी की होड़ में ट्विटर, मेटा, डिज्नी, अमेज़ॅन क्यों हैं? भविष्य क्या है: विशेषज्ञ वजन करते हैं

पत्र में एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि जिला परिषद के वार्ड नंबर 22, 23, 24 व 25 तथा ब्लॉक समिति के कुल 25 वार्डों के लिए हुए मतदान की गिनती आगामी 27 नवंबर को प्रात: 8 बजे सफीदों के राजकीय पीजी कॉलेज में होगी। इस गिनती के दौरान सभी उम्मीदवार व उनके एजेंट समय पर मतगणना केंद्र पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *