हिंदू हित चिंतक बनकर हिंदू धर्म की रक्षा में सहभागी बनें: रासबिहारी

 

कहा: भारत के गांव-गांव जाकर बनाए जाएंगे डेढ़ लाख हितचिंतक

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, हिंदू हित चिंतक बनकर हिंदू धर्म की रक्षा में सहभागी बनें। यह बात विश्व हिंदू परिषद के केंद्रिय सहमंत्री रासबिहारी ने कही। वे नगर के मार्किट कमेटी रोड़ पर मातृशक्ति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मातृशक्ति संयोजिका दर्शना गौत्तम तथा सह संयोजिका बबली बंसल ने मुख्यातिथि रासबिहारी का स्वागत किया।

मतदाता 8 दिसम्बर तक करवाएं अपनी आपत्तियां दर्ज: सत्यवान सिंह मान

इस अवसर पर जिला सहमंत्री प्रमोद गौत्तम, बाला गर्ग, शकुंतला, मीना, आरती, सुमन, कुसुम, ललिता, सरिता व सुदेश भी विशेष रूप से मौजूद थीं। अपने संबोधन में रासबिहारी ने कहा कि वर्ष 2024 में विश्व हिंदू परिषद की स्थापना के 60 साल पूर्ण हो जाएंगे। इस हीरक जयंती के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के इस देशव्यापी हितचिंतक अभियान को सर्व स्पर्शी बनाने के लिए परिषद द्वारा हिंदू समाज के हर जाति के लोगों से संपर्क करके उन्हें हिंदू समाज व राष्ट्रहित के कार्यों से जोडऩे का कार्य किया जा रहा हैं।

नारनौल में बादलों से ढ़का रहा आसमान: अधिकतम-न्यूनतम तापमान में गिरावट; अब छाने लगेगा हल्का कोहरा

उन्होंने कहा कि इस अभियान की टोलियों का लक्ष्य भारत के डेढ़ लाख से अधिक गांवों तक जाकर एक करोड़ हितचिंतक बनाने का हैं। इसके अंतर्गत लोगों को विहिप के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हित चिंतक अभियान का उद्देश्य विहिप के विभिन्न आयामों के कार्यों का जन सेवार्थ विस्तार करना है, सेवा कार्यों से ज्यादा से ज्यादा वंचित समाज को जोडऩा, नई पीढ़ी में सनातन संस्कारों का संचार करना व गौवंशों की रक्षा के साथ ही हिंदू समाज को संगठित करते हुए उसकी सुरक्षा के संकल्प का भाव जगाना भी अभियान का संकल्प हैं।

पॉल्यूशन से लोगों को राहत महसूस नहीं: 406 पर पहुंचा जिले का एक्यूआई, आज बारिश के आसार

उन्होंने मातृशक्ति की कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वे समर्पण, सक्रियता व योजना के आधार पर हम लक्ष्य को प्राप्त करने के आगे बढ़े और धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए सहयोग और समर्पण करने वाले सामाजिक व्यक्तित्वों के संस्था के साथ जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *