भिवानी में सरपंची की चौधर ने ली जान: उमरावत गांव में वोट देने के बाद युवक ने किया सुसाइड; पत्नी वोली- वोट के लिए धमकाया

भिवानी में चौधर की जंग के जानलेवा नतीजे सामने आए है। यहां उमरावत गांव में दो मासूम बेटियों के पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी का आरोप है कि उसके पति को सरपंच पद के एक उम्मीदवार और उसके परिजनों ने वोट न देने पर दबाव बनाकर मरने पर मजबूर किया है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

करनाल से लापता JE का मामला: एक करोड़ की रकम के साथ गायब दीपक का पुलिस ने लगाया सुराग, दो हिरासत में

भिवानी सहित हरियाणा के नो ज़िलों में बुधवार को गांव की छोटी सरकार यानी पंच व सरपंच के चुनाव हुए। यूं तो ये चुनाव भाईचारे के माने जाते हैं, लेकिन उमरावत में ये चुनाव चौधरी की जंग से जानलेवा बन गए। यहां 34 वर्षीय अनिरुद्ध नामक युवक ने वोट डालकर अपने खेत में फंदा लगा कर जान दे दी। अनिरुद्ध ने खेत में बने ट्यूबवेल के कूएं में लटका मिला है।

मृतक अनिरुद्ध का फाइल फोटो।

मृतक अनिरुद्ध का फाइल फोटो।

अनिरुद्ध दो मासूम बेटियों का पिता था। आनन फ़ानन में मृतक अनिरुद्ध के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिवानी के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल लाया गया। यहां पर मृतक अनिरुद्ध की पत्नी पूजा ने गंभीर आरोप लगाए। पूजा ने बताया कि उनके गांव उमरावत में सुधीर नामक व्यक्ति सरपंच पद का उम्मीदवार था। वो बीते 10 दिन से अनिरुद्ध पर अपने पक्ष में वोट देने का दबाव बना रहा था।

एलोन मस्क कहते हैं ब्लू टिक के लिए भुगतान करें: ट्विटर पर चहकने के बाद, क्या ‘फ्री’ कू नया घोंसला बन जाएगा?

पूजा की माने तो उसके पति को धमकी दी गई थी कि वोट किसी और को देने पर गांव में कोई उसकी लाश उठाने वाला भी नहीं मिलेगा। पूजा की आरोप है कि उसका पति मरा नहीं, बल्कि वोट दूसरे उम्मीदवार को वोट देने पर उसे मारा गया है।

ग्रामीणों के बयान दर्ज करती पुलिस।

ग्रामीणों के बयान दर्ज करती पुलिस।

मृतक अनिरुद्ध की पत्नी पूजा की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह ने बताया कि पूजा की शिकायत पर सरपंच पद के उम्मीदवार सहित 4-5 लोगों के खिलाफ वोट न देने के चलते दबाव बनाने का मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.ट्विटर ब्लू बैज अब तक की लागत $8 प्रति माह; भत्तों में खोज, पेवॉल बाईपास और अधिक में प्राथमिकता शामिल है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *