ट्विटर ब्लू बैज अब तक की लागत $8 प्रति माह; भत्तों में खोज, पेवॉल बाईपास और अधिक में प्राथमिकता शामिल है

 

ट्विटर का नया मालिक एलोन मस्क मंगलवार को घोषणा की कि यदि उपयोगकर्ता “ब्लू टिक” चाहता है, तो सोशल मीडिया कंपनी प्रति माह $ 8 का शुल्क लेगी, जो दर्शाता है कि एक खाता सत्यापित किया गया है। ब्लू बैज चार्ज की घोषणा के साथ, 51 वर्षीय अरबपति ने लोगों को उन “शक्तियों” के बारे में भी अवगत कराया जो उन्हें मिलेंगी, जिसमें उत्तर, उल्लेख और खोजों में प्राथमिकता और ऐसी कई अन्य विशेषताएं शामिल हैं।

कोर्ट परिसर में वकीलों ने की तोड़फोड़: CCTV में कैद, बार के पूर्व प्रधान का केबिन महासचिव व पूर्व प्रधान ने तोड़ा

ट्विटर पर, सोशल मीडिया दिग्गज के 44 बिलियन अमरीकी डालर के अधिग्रहण को पूरा करने वाले मस्क ने कहा, “ट्विटर का वर्तमान लॉर्ड्स एंड किसान सिस्टम जिनके पास नीला चेकमार्क है या नहीं है, वह बकवास है। लोगों को शक्ति! $8/माह के लिए नीला।”

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने कहा, “देश द्वारा समायोजित मूल्य क्रय शक्ति समानता के अनुपात में।”

सत्यापित टिक के लिए मस्क की नई योजना में “स्पैम / घोटाले को हराने” के उत्तरों, उल्लेखों और खोजों को प्राथमिकता देना, लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की क्षमता, आधे से अधिक विज्ञापन और ट्विटर के साथ काम करने के इच्छुक प्रकाशकों के लिए एक पेवॉल बाईपास शामिल है।

बठिंडा जेल में फिर मिला मोबाइल फोन: मर्डर के आरोप में बंद हरियाणा के झज्जर के बंदी ने टॉयलेट में छिपाया था

उन्होंने आगे कहा, “इससे ट्विटर को कंटेंट क्रिएटर्स को इनाम देने के लिए एक रेवेन्यू स्ट्रीम भी मिलेगी।”

जैसा कि ट्विटर के बारे में रिपोर्ट्स पर विचार किया जा रहा है ब्लू टिक के लिए चार्ज दिन में पहले उभरा, लोगों ने अपनी ब्लू टिक देने की इच्छा व्यक्त की। अधिकांश उपयोगकर्ता मानते हैं कि सत्यापन प्रक्रिया मुक्त बनी रहनी चाहिए, जैसा कि इस समय है।

29 अक्टूबर को, मस्क ने कहा कि ट्विटर एक “कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल” बनाएगा और इस तरह के निकाय के बुलाए जाने के बाद कोई भी प्रमुख सामग्री निर्णय या खाता बहाली होगी। “ट्विटर व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा। उस परिषद के बुलाने से पहले कोई बड़ा सामग्री निर्णय या खाता बहाली नहीं होगी, ”मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट किया।

बठिंडा जेल में फिर मिला मोबाइल फोन: मर्डर के आरोप में बंद हरियाणा के झज्जर के बंदी ने टॉयलेट में छिपाया था

उन्होंने कहा, “स्पष्ट होने के लिए, हमने अभी तक ट्विटर की सामग्री मॉडरेशन नीतियों में कोई बदलाव नहीं किया है।”

मस्क के अधिग्रहण के पूरा होने पर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटा दिया गया।

ट्विटर की बागडोर संभालने के बाद, टेस्ला के सीईओ ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की और कहा, “पक्षी मुक्त हो गया है।” “बिगड़ने की चेतावनी। अच्छे समय को लुढ़कने दें”, “लिविंग द ड्रीम। कॉमेडी अब ट्विटर पर लीगल हो गई है।”

शुरुआत में अप्रैल में कंपनी को खरीदने के लिए सहमत होने के बाद, मस्क ने सौदे से बाहर निकलने का प्रयास करते हुए महीनों बिताए, पहले प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की संख्या और बाद में कंपनी के व्हिसलब्लोअर द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में चिंताओं का हवाला दिया।

एंटी-ट्रस्ट ऑर्डर के बीच भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play Store बिलिंग सिस्टम को रोक देता है

मस्क ने अपने ट्विटर विवरण को “चीफ ट्विट” में भी अपडेट किया। मस्क ने सेवा के सामग्री मॉडरेशन नियमों को ढीला करके ट्विटर को बदलने का वादा किया है, इसके एल्गोरिदम को अधिक पारदर्शी और सदस्यता व्यवसायों का पोषण करने के साथ-साथ कर्मचारियों की छंटनी भी की है।

गुरुवार को, मस्क ने विज्ञापनदाताओं को आश्वस्त करने के लिए एक संदेश लिखा कि सामाजिक संदेश सेवाएं “सभी के लिए एक फ्री-फॉर-हेलस्केप” में विकसित नहीं होंगी, जहां बिना किसी परिणाम के कुछ भी कहा जा सकता है! मस्क ने संदेश में कहा, “मैंने ट्विटर का अधिग्रहण इसलिए किया क्योंकि सभ्यता के भविष्य के लिए एक साझा डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना, स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत श्रृंखला पर बहस की जा सकती है।”

“वर्तमान में बहुत बड़ा खतरा है कि सोशल मीडिया दूर-दक्षिणपंथी और सुदूर वामपंथी प्रतिध्वनि कक्षों में विभाजित हो जाएगा जो अधिक घृणा उत्पन्न करते हैं और हमारे समाज को विभाजित करते हैं।”

एंटी-ट्रस्ट ऑर्डर के बीच भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए Google Play Store बिलिंग सिस्टम को रोक देता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *