भिवानी में कैश छोड़ बैंक से चुराई गार्ड की बंदूक: जमालपुर के सहकारी बैंक में वारदात; बिजली कट कर रोशनदान से घुसे चोर

पुलिस सीसीटीवी में चोरों की पहचान के प्रयास करते हुए।

हरियाणा के भिवानी में चोरी का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। एक बैंक में चोर सेंधमारी कर लाखों रुपए के ख़ज़ाने को छोड़ कर, केवल गार्ड की गन व कारतूस लेकर फ़रार हो गए। फ़िलहाल पुलिस भी ऐसा चोरी से हैरान व परेशान है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों का सुराग लगाने में जुटी है।

बी साई सुदर्शन: आखिरी गेम में रिटायर होने से लेकर आईपीएल फाइनल में टाइटन बनने तक

 

इस सहकारी बैंक में चोरों ने की सेंधमारी।

इस सहकारी बैंक में चोरों ने की सेंधमारी।

चोरी का ये मामला बवानीखेड़ा कस्बे के जमालपुर गांव का है। यहां सरकारी बैंक में बीती रात को चोरों ने सेंधमारी की। चोरों ने चालाकी दिखाते हुए सबसे पहले बैंक की लाइट काट दी, ताकि उनकी कोई भी हलचल या या उनका चेहरा CCTV में क़ैद न हो। इसके बाद चोरों ने बैंक के दरवाज़े व रोशनदान की कुंडी तोड़कर बैंक में प्रवेश किया। हैरानी की बात तो ये है कि ये चोर बैंक में रखे लाखों रुपए का ख़ज़ाना छोड़, गार्ड की गन व कारतूस लेकर रफ़ू चक्कर हो गए।

सरकार का कहना है कि पिछले साल लगभग 1 लाख यूपीआई धोखाधड़ी की सूचना दी गई; यहां बताया गया है कि लोग कैसे जाल में फंसते हैं

चोरों क्षरा तोड़ा गया दरवाजे का कुंडा।

चोरों क्षरा तोड़ा गया दरवाजे का कुंडा।

पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब सुबह बैंक को खोला गया। बैंक खोलने के बाद अंदर के हालात देखकर बैंक के अधिकारी व कर्मचारी दंग रह गए। पुलिस को सूचना दी गई और बैंक कर्मचारियों ने अपना कैश व अन्य काग़ज़ात संभाले। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। बैंक से कोई कैश या ज़रुरी काग़ज़ात चोरी नहीं हुआ मिला। इसके बाद पता चला कि चोरों ने कैश की बजाय गार्ड की गन व कारतूस चोरी किए हैं।

बैंक में चोर रोशनदान के रास्ते अंदर घुसे थे।

बैंक में चोर रोशनदान के रास्ते अंदर घुसे थे।

बनानीखेड़ा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्रीभगवान ने बताया कि ये चोरी बीती आधी रात को लाइट काटकर व उसके बाद बैंक की छत से अंदर घुस कर की गई है। उन्होंने बताया कि लाइट कटने की वजह से बैंक के CCTV काम नहीं कर रहे हैं। आस पड़ोस में है CCTV चैक किए जा रहे हैं, पर उसमें भी चोरों की कोई हलचल दिखाई नहीं दी है। बैंक से कैश की बजाय चोरों द्वारा गार्ड की गन व कारतूस चोरी करना अभी समझ से बाहर है।

 

खबरें और भी हैं…

.करनाल में बैठक में जा घुसा ट्रैक्टर: हादसे में 4 साल के बच्चे की मौत, बुजुर्ग की हालत गंभीर, अपने पिता के साथ आया था बच्चा गांव

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *