बी साई सुदर्शन: आखिरी गेम में रिटायर होने से लेकर आईपीएल फाइनल में टाइटन बनने तक

 

आइए बी साई सुदर्शन ने सोमवार को जो 96 रन बनाए, उसे फिलहाल के लिए अलग रख दें। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में इस पारी के अलावा एक अन्य महत्वपूर्ण संदर्भ को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

बी साई सुदर्शन: आखिरी गेम में रिटायर होने से लेकर आईपीएल फाइनल में टाइटन बनने तक

अपने 16 वर्षों में इस टूर्नामेंट ने सुपरस्टार्स को सुर्खियों में देखा है, और अनसुने खिलाड़ी रातोंरात घरेलू नाम बन गए हैं। इसने कई लुभावनी दस्तकें देखी हैं जिन्होंने लाखों लोगों को अचंभित कर दिया है। फिर भी, 96 रन जो चेन्नई के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने उस टीम के खिलाफ बनाए, जिसका वह समर्थन कर रहा था – चेन्नई सुपर किंग्स – एक विशेष स्थान रखता था।

अब दूसरे महत्वपूर्ण संदर्भ में। में गुजरात टाइटन्स’ एलिमिनेटर के खिलाफ मुंबई इंडियंस31 गेंदों में 43 रन बनाकर सुदर्शन के होने के बावजूद, उन्हें रिटायर हर्ट होने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि टीम के पास पहले से ही बोर्ड पर 200 से अधिक थे। इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ, टीमें एक खिलाड़ी को मजबूर करने से पहले दो बार भी नहीं सोचती हैं, जो शीर्ष गियर हिट करने के लिए संघर्ष कर रहा है, भले ही वह 130 से अधिक की स्ट्राइक रेट से स्कोर कर रहा हो।

सैमसंग यूजर्स को इस वनयूआई वर्जन के साथ लॉकस्क्रीन बग का सामना करना पड़ा, जो अब ठीक हो गया है

शुभमन गिल के जाने के बाद सोमवार को आठवें ओवर में नंबर 3 पर सुदर्शन के आने से ऐसा लगा जैसे गुजरात पैडल उतारने के लिए तैयार है। नजाने कहां से, चेन्नई एक ओपनिंग मिल गई थी और भले ही दूसरे छोर पर रिद्धिमान साहा सुचारू रूप से चल रहे थे, सुदर्शन 12 गेंदों में 10 रन ही बना पाए थे क्योंकि एमएस धोनी सुपर किंग्स को खेल में वापस ला रहे थे।

ऑन एयर, टॉम मूडी ने सुदर्शन के सेवानिवृत्त होने का विषय पहले ही उठाया था। सोशल मीडिया पर जहां हर चीज को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है, वहीं कहानी भी कुछ अलग नहीं थी।

हालाँकि, आमतौर पर एनिमेटेड गुजरात टाइटन्स, एक बदलाव के लिए, पूरी तरह से आराम कर रहा था। शायद, उन्होंने अब तक देख लिया था कि तमिलनाडु से उभरने वाले अगले बड़े खिलाड़ी के रूप में बोली जाने वाली चेन्नई का युवा खिलाड़ी क्या कर सकता है। माता-पिता से जन्मे जो पूर्व खिलाड़ी थे – पिता आर भारद्वाज एक एथलीट थे जिन्होंने 1993 SAFF खेलों में भाग लिया था और माँ उषा भारद्वाज, जो राज्य स्तर की वॉलीबॉल खिलाड़ी थीं, उनके प्रशिक्षक के रूप में भी काम करती हैं – सुदर्शन की गेम योजना बुनियादी बातों पर बनी है। खेल: अपनी नज़र डालें, ढीले काटने से पहले स्थिति का आकलन करें।

सरकार का कहना है कि पिछले साल लगभग 1 लाख यूपीआई धोखाधड़ी की सूचना दी गई; यहां बताया गया है कि लोग कैसे जाल में फंसते हैं

मैच की पूर्व संध्या पर बिस्तर पर जाने से पहले सुदर्शन अक्सर अपनी टू-डू नोट सूची में यही दोहराता है। ऐसे युग में जहां प्रारूपों के साथ तालमेल बिठाना कठिन हो सकता है, सुदर्शन उस पीढ़ी से ताल्लुक रखते हैं जो तीनों को देखते हुए बड़ी हुई है। वह पारंपरिक लड़का है, टेस्ट कैप जीतने की तीव्र इच्छा है, लेकिन वह इसके लिए टी20 को नीचा नहीं देखता। वह अगली पीढ़ी के सर्वोत्कृष्ट भारतीय क्रिकेटर हैं, जो प्रारूपों में महारत हासिल करना चाहते हैं।

नई बंदूक

15 साल की उम्र में, वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग में चेपॉक सुपर गिल्लीज टीम का हिस्सा थे। और एक साल बाद, वह सनमार ग्रुप के अलवरपेट सीसी का हिस्सा थे, जो फर्स्ट डिवीजन क्रिकेट खेल रहे थे, और तीन साल में, अपनी पहली टीम जॉली रोवर्स में स्नातक हुए, जिसके लिए उन्होंने इस सीजन में खिताब की रक्षा करने में बड़ी भूमिका निभाई। कोविड के वर्षों में जब क्रिकेट ठप्प हो गया था, सुदर्शन प्रतिबंधों के दौरान प्रतिदिन लगभग 30 किलोमीटर की यात्रा केवल चेन्नई के बाहरी इलाके में प्रशिक्षण के लिए करते थे।

और एक ब्रेक-आउट घरेलू सत्र के बाद, जहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दो शतक बनाए, जिसमें एक पदार्पण शतक भी शामिल है, और विजय हजारे ट्रॉफी में तीन शतक, यह आईपीएल सुधारन दिखा रहा है कि वह प्रारूपों के बीच में बाजी मार सकता है। जबकि संयोजन और टीम संतुलन का मतलब है कि उन्होंने केवल आठ मैचों में प्रदर्शन किया, गुजरात टाइटन्स ने उन पर उल्लेखनीय विश्वास रखा है। और सोमवार को ऐसा लगा मानो सुदर्शन एहसान वापस कर रहा हो।

उन्होंने आखिरी 10 ओवरों में सुपर किंग्स के तुरुप के पत्ते मथीशा पथिराना को लेकर शुरुआत की। अगले ओवर में उन्होंने जमा किया रवींद्र जडेजा मिड विकेट पर एक छक्के के लिए अपने इरादों की घोषणा करने के लिए जैसा कि उन्होंने आपत्तिजनक आरोप लगाया।

“यह ऐसा था जैसे वह 80,000 प्रशंसकों के सामने बीच में अपना होमवर्क दोहरा रहा था। यह वह खिलाड़ी है जिसे हमने पहली बार देखा और उसे एक स्तर से दूसरे स्तर पर बदलते देखा, यह आश्चर्य की बात नहीं है। लेकिन आईपीएल फाइनल जैसे बड़े मंच पर ऐसा करने का मतलब है कि इससे काफी आत्मविश्वास मिलेगा कि वह अगले स्तर तक भी जा सकता है। द इंडियन एक्सप्रेस.

Realme सब-ब्रांड DIZO हो सकता है बंद; DIZO, Realme Techlife और Realme Narzo पहेली में आपका स्वागत है

तमिलनाडु के रणजी अभियान के जल्दी समाप्त होने के साथ, गुजरात टाइटन्स शिविर में शामिल होने से पहले, कुदुआ ने उन्हें आईपीएल के लिए तैयार करने के लिए आईआईटी-केमप्लास्ट मैदान में सेंटर-विकेट प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा, ‘उनके घरेलू करियर की शुरुआत अच्छी रही। अब यह अगला कदम है। तैयारी उसके खेल का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए जब हमने सेंटर-विकेट सत्र किया, तो वह थ्रोडाउन विशेषज्ञों को 18 गज की दूरी से गेंदबाजी करने के लिए कह रहा था। उन्होंने बार-बार उनसे कठिन लेंथ गेंदबाजी कराई क्योंकि टी20 में अधिकांश गेंदबाज यही करते हैं। और फिर, वह इसे केवल यॉर्कर्स का सामना करने वाले सत्र के साथ समाप्त करेगा, ”कुदुआ ने कहा।

बड़े मैच का खिलाड़ी

शहर के अन्य मैदानों की तुलना में उस स्थान पर अपना अधिकांश क्रिकेट खेलने के बाद, जहां बाउंस अधिक होता है, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि सुदर्शन बैकफुट से दूर स्क्वायर के दोनों ओर मजबूत है। उनके कट शॉट आमतौर पर भयंकर होते हैं, जिसे वे बहुत प्रभाव डालते थे।

पूरी मेहनत करने के बाद, सुदर्शन को अब थोड़ी किस्मत की जरूरत थी, जिसे महेश ठीकशाना ने बल्लेबाज के स्लॉट में दो डिलीवरी देकर प्रदान किया, जिससे रस्सियां ​​साफ हो गईं। वहां से, सुदर्शन ने 16वें ओवर में पथिराना को दो चौके जड़े। तुषार देशपांडे द्वारा दिए गए 17 वें में, सुदर्शन ने अकेले पांच गेंदों पर 19 रन बनाए और आखिरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाने से पहले, पाथिराना को लगातार छक्के लगाने से पहले एक शतक से चार रन बनाए।

35 गेंदों में सुदर्शन ने सामना किया, उन्होंने 86 रन बनाए, उस लड़के के रूप में जो एक बार जूनियर सुपर किंग्स टूर्नामेंट में खेला था – सीएसके द्वारा प्रतिभाओं का पता लगाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम – ने उन्हें 2022 में खिलाड़ी की नीलामी में नहीं चुनने के अपने फैसले पर अफसोस जताया। .

.यूके की प्रतिस्पर्धा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए मेटा ऑफ़र विज्ञापन डेटा के उपयोग को सीमित करता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *