भारत ने वैश्विक इंटरनेट स्पीड रैंकिंग में सुधार किया, तेज डाउनलोड गति वाले देश: रिपोर्ट

 

वैश्विक इंटरनेट स्पीड रैंकिंग में भारत का लाभ

अप्रैल में, भारत ने समग्र औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के लिए वैश्विक स्तर पर रैंक में चार स्थान गिरा दिए थे – 72 वें से 76 वें स्थान पर।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:जून 20, 2022, 15:19 IST
  • पर हमें का पालन करें:

भारत ने औसत मोबाइल डाउनलोड गति पर वैश्विक रैंकिंग में तीन स्थान प्राप्त किए, मई में 14.28 एमबीपीएस की रिकॉर्डिंग के साथ 115 वें स्थान पर पहुंच गया, जो अप्रैल में 14.19 एमबीपीएस की गति से थोड़ा बेहतर है, सोमवार को एक नई रिपोर्ट में दिखाया गया है। भारत नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी लीडर Ookla के अनुसार, अप्रैल में 76वें से मई में 75th तक, समग्र निश्चित औसत डाउनलोड गति के लिए अपनी वैश्विक रैंकिंग में सुधार किया।

पानीपत दमकल को मिली नई गाड़ियां: MLA विज ने हरी झंडी दिखा की रवाना, चार और गाड़ियां बेड़े में शामिल

हालांकि, फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पर औसत डाउनलोड स्पीड में भारत के प्रदर्शन में मामूली गिरावट देखी गई, जो अप्रैल में 48.09 एमबीपीएस से मई में 47.86 हो गई। नॉर्वे और सिंगापुर वैश्विक मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में शीर्ष पर हैं, जिनकी औसत डाउनलोड स्पीड क्रमशः 129.40 एमबीपीएस और 209.21 एमबीपीएस है। रिपोर्ट में दिखाया गया है कि अफ्रीकी देशों, कोटे डी आइवर और गैबॉन और कांगो ने मई के महीने में क्रमशः मोबाइल डाउनलोड स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की।

अंबाला के मॉडल टाउन में जेवरात और नकदी की चोरी: रिश्तेदार की मौत पर परिवार गया था दिल्ली; पीछे से चोरों ने किया हाथ साफ

अप्रैल में, भारत ने समग्र औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के लिए वैश्विक स्तर पर चार स्थान गिरा दिए थे – 72 वें से 76 वें स्थान पर। ग्लोबल इंडेक्स का डेटा वास्तविक लोगों द्वारा अपने इंटरनेट प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए हर महीने स्पीडटेस्ट का उपयोग करने वाले सैकड़ों लाखों परीक्षणों से आया है। रिपोर्ट प्रधानमंत्री के रूप में आती है नरेंद्र मोदी ने देश में सेल्फ मेड 5जी टेस्ट बेड लॉन्च कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस दशक के अंत तक 6जी सेवा शुरू कर दी जाएगी, यह कहते हुए कि एक कार्यबल ने पहले ही परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

Google वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google मीट के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट ला रहा है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *