Google वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google मीट के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट ला रहा है

 

Google मीट सबसे लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर में से एक है। (छवि क्रेडिट: गूगल)

Google मीट के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से Google क्रोम पर अधिक आसानी से उपलब्ध है, जो कि काफी सुविधाजनक है।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:जून 19, 2022, 16:20 IST
  • पर हमें का पालन करें:

Google ने घोषणा की है कि वह अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google मीट में पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) सपोर्ट ला रहा है, साथ ही कई वीडियो फीड को पिन करने की क्षमता और अन्य सुविधाओं के साथ। एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नई कार्यक्षमता के साथ, उपयोगकर्ता एक मीटिंग में अधिकतम चार वीडियो टाइल देख सकते हैं, जैसा कि एक फ्लोटिंग विंडो में दिखाई देता है।

नई पिक्चर-इन-पिक्चर को सक्षम करना अपेक्षाकृत सरल है। उपयोगकर्ता a . पर गूगल मीट कॉल कॉन्फ़्रेंस के दौरान राइट-क्लिक कर सकते हैं और “पिक्चर-इन-पिक्चर खोलें” का चयन कर सकते हैं। वीडियो कॉल विंडो द्वितीयक एक्सटेंशन समर्थन की आवश्यकता के बिना तुरंत पॉप आउट हो जाती है। फीचर की पहली बार मार्च में घोषणा की गई थी, हालांकि ऐसा लगता है कि इसे आखिरकार आने में कुछ समय लगा है।

सघन मुख एवं दन्त स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत स्कूल हैल्थ टीम तथा नर्सिंग छात्राओं को दी ट्रेनिंग  

Google मीट के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से Google क्रोम पर अधिक आसानी से उपलब्ध है, जो कि काफी सुविधाजनक है, जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

सघन मुख एवं दन्त स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत स्कूल हैल्थ टीम तथा नर्सिंग छात्राओं को दी ट्रेनिंग  

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *