भारत के पदकवीर नीरज चोपड़ा का मैच कल: डायमंड लीग में लेंगे भाग; स्विजरलैंड में होगी प्रतियोगिता, चोट की वजह दो बड़ी गेम्स छूटी

देश के गोल्डन बॉय और ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले करीब 1 माह से ही मैदान से बाहर हैं। अब उनकी चोट में रिकवरी हुई है। अब वे वांडा डायमंड लीग 2023 के छठे चरण 30 जून को स्विजरलैंड के लुसाने के एथलेटिसिमा में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगे। ओलंपिक और मौजूदा डायमंड लीग चैंपियन नीरज चोपड़ा (पर्सनल बेस्ट 89.94 मीटर) दोहा में पुरुषों की भाला फेंक में पहले स्थान पर रहने के बाद अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे।

हिसार में महिला चोरों ने चुराए 50 सूट: स्कॉर्पियो में सवार होकर पहुंची थी; पहले 2 और फिर 3 लेडिज दुकान में पहुंची

यह मुकाबला आप 30 जून को जिओ सिनेमा और स्पॉटर्स 18 पर लाइव देख पाएंगे। नीरज चोपड़ा इस टूर्नामेंट में जैवलिन स्टैंडिंग में नंबर वन के रूप में आ रहे हैं, वह दोहा में अपने प्रभावशाली 88.67 मीटर थ्रो के साथ मैदान से बाहर थे, लेकिन वह इस दूरी को लुसाने में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। चोपड़ा की प्रतियोगिता में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स( पर्सनल बेस्ट 93.07 मीटर), चेक गणराज्य के टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वाडलेज( पर्सनल बेस्ट 90.88 मीटर), जर्मनी के जोहान्स वेटर (पर्सनल बेस्ट 97.76 मीटर) और पूर्व ओलंपिक पदक विजेता के केशान वालकॉट (पर्सनल बेस्ट 90.16 मीटर) शामिल हैं।

30 जून को लुसाने में डायमंड लीग में वापसी की उम्मीद
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 योग्यता प्रक्रिया शीर्ष -रैंक के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पिछले साल लॉजेन डायमंड लीग में टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया था, जहां उन्होंने 89.08 मीटर के थ्रो के साथ 85.20 मीटर की कट-ऑफ हासिल की थी।
नीरज चोपड़ा मांसपेशियों में खिंचाव से उबर रहे हैं। 30 जून को लुसाने में होने वाली डायमंड लीग में उनकी वापसी करने की उम्मीद है। इससे पहले चोट के कारण वह एफबीके गेम्स और पावो नूरमी गेम्स से चूक गए थे। दोहा डायमंड लीग में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद उन्होंने 2023 की शानदार शुरुआत की थी। हालांकि चोट के बाद उन्होंने कहीं भाग नहीं लिया।

हरियाणा में मौसम बिगड़ा, कई जगह बूंदाबांदी शुरू: IMD का आज 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट; 2 जुलाई तक मौसम परिवर्तनशील

हंगरी के बुडापेस्ट में करेंगे भारत का नेतृत्व
देश के गोल्डन बॉय और ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में भारत का नेतृत्व करेंगे। चैम्पियनशिप 19 अगस्त से शुरू होगी और 27 अगस्त को समाप्त होगी। भारत ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के इतिहास में केवल 2 मेडल जीते हैं।

2022 यूजीन में नीरज चोपड़ा सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने। इससे पहले, 2003 में, अंजू बॉबी जॉर्ज ने महिलाओं की लंबी कूद में प्रतिस्पर्धा करते हुए चैम्पियनशिप में भारत के लिए पहला मेडल जीतकर इतिहास रचा था। पिछले साल यूजीन में 2022 विश्व चैम्पियनशिप में भारत के कुल 23 एथलीट्स ने भाग लिया था।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *