भारत एफआईएच प्रो लीग में ड्रॉ करेगा, सीडब्ल्यूजी विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सकारात्मक है

 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों में एफआईएच प्रो लीग और वेल्स में स्पेन और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के अपने अनुभव के आधार पर भुवनेश्वर और राउरकेला में इस महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के ग्रुप चरण में अपना रास्ता तलाशेगी।

भारत एफआईएच प्रो लीग में ड्रॉ करेगा, सीडब्ल्यूजी विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सकारात्मक है

भारत के फारवर्ड सुखजीत सिंह ने कहा कि जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सीखने को मिलीं, वहीं कई प्रमुख क्षेत्र भी थे जिन पर ध्यान देने की जरूरत है।

भारत 13 से 29 जनवरी तक विश्व कप की मेजबानी कर रहा है, जिसमें 16 टीमें वैश्विक आयोजन में भाग ले रही हैं। मेजबान टीम को ग्रुप डी में साथ रखा गया है इंगलैंडस्पेन और वेल्स।

“हमारे पूल में, हमारे पास स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स हैं। हमने पिछले साल प्रो लीग में स्पेन और इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हमने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (बर्मिंघम में) में वेल्स के खिलाफ भी मुकाबला किया था। इसलिए, हम उन प्रदर्शनों को देखेंगे और उसके अनुसार खुद को तैयार करने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक को चुनेंगे।

क्या बीसीसीआई आईपीएल फ्रेंचाइजी को टीम इंडिया के नियमित उपयोग करने के लिए कह सकता है?

भारत 13 जनवरी को स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और 27 दिसंबर से राउरकेला में अभ्यास कर रहा है।

अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे सुखजीत ने कहा, ‘हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। जबकि दौरे से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सामने आईं, फिर भी कुछ ऐसे क्षेत्र थे जहां हमें लगा कि हम सुधार कर सकते हैं। इसलिए, हम प्रशिक्षण में उन क्षेत्रों पर काम कर रहे हैं।” मुख्य कोच ग्राहम रीड के नेतृत्व में टीम के अभ्यास अभ्यास के बारे में पूछे जाने पर सुखजीत ने ज्यादा जानकारी नहीं दी, केवल इतना कहा कि टीम कुछ क्षेत्रों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां उसे नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान संघर्ष करना पड़ा था। भारत ने करीबी मुकाबले में रबर को 1-4 से गंवा दिया।

सुखजीत ने कहा, “मैं खुश हूं और रीड का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने पिछले एक साल में मेरे प्रदर्शन को देखने के बाद मुझे टीम का हिस्सा बनने का मौका दिया।”

सुखजीत ने पिछले साल फरवरी में स्पेन के खिलाफ प्रो लीग 2021-22 मुकाबले में अपना सीनियर डेब्यू किया और एक गोल किया। तब से, उन्होंने 16 कैप अर्जित किए हैं और चार गोल किए हैं।

प्रैस कल्ब ने ईंट-भट्ठा पर जरूरतमंद बच्चों को बांटे गर्म वस्त्र

26 वर्षीय ने विश्व कप से पहले टीम के मूड के बारे में भी जानकारी दी।

“शिविर में सभी के बीच सच्ची टीम भावना है। हम सभी वास्तव में स्पेन के खिलाफ अपने पहले गेम में गेंद को लुढ़काने के लिए तैयार हैं। हर कोई सकारात्मक महसूस कर रहा है और एक दूसरे का समर्थन कर रहा है। एकता की वास्तविक भावना है जो देखना रोमांचक है, ”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *