भाजपा के प्रदेश प्रभारी से मिले MLA भव्य बिश्नोई: साथ गए पिता कुलदीप का ट्विट- बेटे ने बिपलब से सीखे राजनीति के गुर

हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर विधानसभा से बीजेपी के विधायक भव्य बिश्नोई बुधवार को भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। नवनियुक्त विधायक के साथ उनके पिता कुलदीप बिश्नोई भी थे। इस मुलाकात के बाद भव्य ने राजनीति के गुर सीखने का दावा किया। पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई ने ट्विट करके यह जानकारी दी।

यमुनानगर में PNB के बाहर किसानों का प्रदर्शन: ITI ब्रांच में लोन की रिकवरी FD से करने पर भड़के; अनशन की धमकी

आपको बता दें कि भाजपा नेता बिपलब को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। आदमपुर उपचुनाव में भाजपा की जीत में बिपलब ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने चुनाव को लेकर प्रदेश के मंत्रियों व विधायकों की बैठक कर जीत के लिए रणनीति तैयार की थी।

आदमपुर उपचुनाव में भव्य बिश्नोई ने 15 हजार 740 मतों से जीत हासिल की। उन्हें कुल 67,376 वोट मिले। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के जयप्रकाश रहे। उन्हें 51,662 वोट मिले। AAP उम्मीदवार सतेंद्र को सिर्फ 3,413 और इनेलो के कुरडाराम को 5,241 वोट मिले। इन दोनों की जमानत तक जब्त हो गई। इस सीट पर कुल 22 उम्मीदवार थे, जिनमें BJP और कांग्रेस को छोड़ कोई जमानत नहीं बचा सका।

153 किलो के आरोपी को जमानत: हाईकोर्ट ने कहा-आरोपी में यह लक्षण नहीं बल्कि अपने आप में एक बीमारी

आदमपुर उपचुनाव में भाजपा के भव्य बिश्नोई ने 15,740 वोट से जीत हासिल की। इस जीत को उपचुनाव में बड़ी जीत नहीं कहा जा सकता। क्योंकि उपचुनाव में सबसे बड़ी जीत भव्य की माता रेणुका बिश्नोई के नाम है। जबकि सबसे छोटी जीत 1998 के उपचुनाव में कुलदीप बिश्नोई के नाम है।

इस उपचुनाव में भव्य ने अपने पिता से ज्यादा वोट से जीत हासिल की है। कुलदीप ने उपचुनाव में 13487 वोटों से जीत हासिल की थी। जबकि भजन लाल ने 2008 के उपचुनाव में 20,249 और 2011 उपचुनाव में रेणुका बिश्नोई ने 25249 वोट से जीत हासिल की थी। हरियाणा बनने के बाद यह चौथा उपचुनाव है और सभी उपचुनाव में भी भजनलाल परिवार विजयी रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.गुरुग्राम में मौत का LIVE VIDEO: शराब के नशे में स्टंटबाजी से 3 लोगों को कुचला; एक की मौत, 2 अस्पताल में भर्ती

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *