यमुनानगर में PNB के बाहर किसानों का प्रदर्शन: ITI ब्रांच में लोन की रिकवरी FD से करने पर भड़के; अनशन की धमकी

 

हरियाणा के यमुनानगर की ITI के नजदीक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में किसानों ने मैनेजर के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने सुढैल गांव के सतपाल सिंह के खाते से बिना जानकारी के बजुर्गों की एफडी राशि बैंक द्वारा काटे जाने का विरोध किया गया।

यमुनानगर में डेयरी संचालकों ने जताया रोष: दडवा डेयरी काम्प्लैक्स में 3 फिट तक पानी भरने से छुट गया रोजगार

किसान हरपाल सिंह ने बताया कि वह गांव सुढैल गांव का रहने वाला है। उनके पिताजी सतपाल सिंह का खाता यमुनानगर की आईटीआई के पास पीएनबी में है। जो काफी पुराना है। उन्होंने बैंक से एक लोन लिया था, जिसकी राशि उनके पिता की FD से बैंक ने रिकवर कर ली। बैंक कर्मचारियों ने उइसको लेकर उनको कोई सूचना नहीं दी। भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने बैंक मैनेजर से मुलाकात की।

पीएनबी के मैनेजर को किसानों ने खरी खरी सुनाई।

पीएनबी के मैनेजर को किसानों ने खरी खरी सुनाई।

भाकियू ने कहा कि बैंक मैनेजर तानाशाह रवैया अपनाए हुए है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए गांधी नगर पुलिस अधिकारी सुभाष चंद भी मौके पहुंचे और किसानों और बैंक मैनेजर के बीच बातचीत करवाई। गुस्साए किसान हरपाल सिंह का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह बैंक बाहर हड़ताल बैठ जाएंगे या अपनी मांग को अनशनकरेंगे।

यमुनानगर में डेयरी संचालकों ने जताया रोष: दडवा डेयरी काम्प्लैक्स में 3 फिट तक पानी भरने से छुट गया रोजगार

वही बैंक मैनेजर ने कहा उनके पास अधिकार है कि वह लोन की राशि लोन लेने वाले के अकाउंट से जमा कर सकते हैं। इसको लेकर जगाधरी एसडीएम से भी सलाह मशविरा किया गया है, क्योंकि लोन का केस पहले की कोर्ट में फाइल है।

 

खबरें और भी हैं…

.153 किलो के आरोपी को जमानत: हाईकोर्ट ने कहा-आरोपी में यह लक्षण नहीं बल्कि अपने आप में एक बीमारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *