भारत में 5G फोन शिपमेंट नेटवर्क लॉन्च के रूप में गति पकड़ता है

 

में 5G स्मार्टफोन शिपमेंट भारत 2022 की तीसरी तिमाही में बढ़कर 30 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) हो गया, जबकि स्मार्टफोन शिपमेंट में 12 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की गिरावट आई, और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर, स्मार्टफोन शिपमेंट में 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है।

सीएमआर के अनुसार, 2022 की तीसरी तिमाही में समग्र मोबाइल बाजार में 16 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की गिरावट देखी गई।

यमुनानगर में PNB के बाहर किसानों का प्रदर्शन: ITI ब्रांच में लोन की रिकवरी FD से करने पर भड़के; अनशन की धमकी

“हाल ही में 5G नीलामियों के पीछे, तिमाही के दौरान 5G स्मार्टफ़ोन के शिपमेंट में तेजी जारी रही। फेस्टिव सीजन की बिक्री से प्रेरित, 5G के लिए उपभोक्ता की भूख, पैसे के लिए मूल्य और प्रीमियम स्मार्टफोन में मजबूत वृद्धि देखी गई, ”मेनका कुमारी, विश्लेषक – उद्योग खुफिया समूह, साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने कहा।

सैमसंग ने 19 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ समग्र भारत मोबाइल बाजार का नेतृत्व किया, जबकि Xiaomi ने 22 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ स्मार्टफोन बाजार का नेतृत्व किया।

https://www.youtube.com/watch?v=/guw90In2zGc

रिपोर्ट के मुताबिक, वैल्यू-फॉर-मनी स्मार्टफोन सेगमेंट (7,000 रुपये से 25,000 रुपये) में कंज्यूमर डिमांड मजबूत थी, इस प्राइस सेगमेंट में 79 फीसदी स्मार्टफोन्स को 2022 की तीसरी तिमाही में शिप किया गया था।

हिसार में डबल मर्डर केस में सजा आज: मामला उमरा गांव मे रिटायर्ड हैड टीचर और उसकी पत्नी की 2016 में हत्या का

हालांकि, प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट (25,000 रुपये से 50,000 रुपये) और सुपर प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट (50,000 रुपये से 1,00,000 रुपये) में शिपमेंट में क्रमशः 9 प्रतिशत और 39 प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि देखी गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा व्यापक आर्थिक माहौल और कमजोर उपभोक्ता धारणा को दर्शाते हुए समग्र फीचर फोन खंड में गिरावट जारी है। 2जी और 4जी फीचर फोन सेगमेंट में क्रमश: 21 फीसदी और 58 फीसदी (साल-दर-साल) की गिरावट आई है।

153 किलो के आरोपी को जमानत: हाईकोर्ट ने कहा-आरोपी में यह लक्षण नहीं बल्कि अपने आप में एक बीमारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *