बाफ्टा-विजेता फिल्म को निधि देने के लिए लेस्ली पैटर्सन ने टूटे कंधे से कष्टदायी दर्द के बावजूद ट्रायथलॉन में भाग लिया

 

लेस्ली पैटर्सन के लिए कुछ दिन अविश्वसनीय रहे हैं, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में बाफ्टा अवार्ड्स में ‘ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित स्क्रीनप्ले की ट्रॉफी जीती थी। ऑस्कर-नामांकित फिल्म 1929 में प्रकाशित इसी नाम के एरिच मारिया रिमार्के के युद्ध-विरोधी उपन्यास का रूपांतरण है। पांच बार के विश्व चैंपियन ट्रायथलीट पैटर्सन फिल्म बनाने के लिए और भी उल्लेखनीय है।

कहानी यह है कि 2016 में, पैटरसन ने ट्रायथलॉन में प्रतिस्पर्धा करने से ठीक एक दिन पहले अपनी बाइक को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया और उसका कंधा तोड़ दिया। फिल्म बनाने के लिए विजेता के चेक का उपयोग करने के लिए उसे कोस्टा रिका में इवेंट जीतने की जरूरत थी।

हिसार में पीडब्लूडी अफसरों का घेराव: सूर्य नगर फाटक पुल निर्माण और मिल गेट सड़क के टेंडर में देरी; अधिकारियों को देंगे अल्टीमेटम

उन्होंने द हॉलीवुड रिपोर्टर को उस कष्टदायी अनुभव के बारे में बताते हुए लिखा: “एक दिन पहले (कोस्टा रिका में दौड़), मैंने अपनी बाइक को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया और मेरा कंधा टूट गया। मैं अपना बायाँ हाथ अपनी कमर से ऊपर नहीं उठा पा रहा था। मुझे पता था कि अगर मैं हैंडलबार्स पर 90 डिग्री के कोण पर अपना हाथ बांधता हूं तो मैं बाइक से निकल सकता हूं, और अगर मैं टी-रेक्स हथियारों का इस्तेमाल करता हूं तो मैं बस दौड़ सकता हूं। लेकिन तैरना एक-सशस्त्र होना था, जिसमें पैर एक जहाज़ के बाहर मोटर की तरह लात मार रहे थे। सौभाग्य से, डॉक्टरों ने कहा था कि लंबी अवधि की चोट का कोई खतरा नहीं था (यह पहले से ही टूटा हुआ था), लेकिन दर्द बेहोश होने की संभावना थी।
एक भीषण घटना, ट्रायथलॉन में तीन स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए एक एथलीट की आवश्यकता होती है: 1.5 किमी की तैराकी के बाद 40 किमी की बाइक की सवारी, और अंत में 10 किमी की दौड़।

बाफ्टा-विजेता फिल्म को निधि देने के लिए लेस्ली पैटर्सन ने टूटे कंधे से कष्टदायी दर्द के बावजूद ट्रायथलॉन में भाग लिया

“मैं सिर्फ इस दौड़ को जीतना नहीं चाहता था, मुझे जीतना था क्योंकि मेरे जुनून प्रोजेक्ट, ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट के लिए विकल्प भुगतान अगले सप्ताह देय था, और यह एकमात्र तरीका था जिससे मैं पांच अंक प्राप्त कर सकता था हमारे सपने को जीवित रखने के लिए एक साथ नकद,” उसने लिखा।

दौड़ उसके लिए बुरी तरह से शुरू हुई। 105 डिग्री की गर्मी में प्रतिस्पर्धा करते हुए, उसने आखिरी बार भी तैरना समाप्त किया। उसके और रेस लीडर के बीच 15 मिनट का अंतर था। लेकिन साइकिलिंग इवेंट में दर्द के बावजूद वह चढ़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गईं। 10 किलोमीटर की दौड़ में, वह तेजी से रेस लीडर की ओर बढ़ रही थी और केवल दो किलोमीटर शेष रह जाने पर वह उसके साथ हो गई। उसने अंतिम किलोमीटर में नेता को पछाड़ दिया और उससे चिपक गई।

“मैंने रेस जीत ली। मैं पदक समारोह से चूक गई और अपनी चोट के बारे में तब तक किसी को नहीं बताया जब तक कि एक पत्रकार ने मुझे फ्लाइट होम में स्लिंग में नहीं देखा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *