बम की सूचना को लेकर ट्रेन को पिल्लूखेड़ा स्टेशन पर रोका डॉग स्क्वाड, पुलिस व अधिकारियों ने करीब डेढ़ घंटा की ट्रेन की जांच

ट्रेन में कोई संदिग्ध वस्तु व बम नहीं मिला

पूरी तसल्ली के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया

एस• के• मित्तल 
सफीदों, पानीपत से जींद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में शुक्रवार को बम की अफवाह के बाद हड़कंप मच गया है। इस अफवाह के बाद इस ट्रेन को रास्ते में सफीदों उपमंंडल के पिल्लूखेड़ा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है। मामले की सूचना प्रशासन व रेलवे पुलिस को दी गई।
सूचना पाकर जीआरपी जींद एसएचओ विनोद कुमार, पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी बीरबल, डीएसपी सीएम फ्लाइंग रविंद्र शर्मा, खुफिया विभाग जींद से इंस्पेक्टर रामनिवास, डॉग स्क्वाड, आरपीएफ व जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे। वहीं मौके पर एहतियातन एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। प्रशासन व पुलिस के आलाधिकारियों ने आनन-फानन में रेलगाड़ी को सवारियों से खाली करवाया। इसके अलावा मौके पर बम निरोधक दस्ते, डॉग स्कवायड व दमकल को बुलाया गया। बम की सूचना को लेकर रेलगाड़ी में बैठे यात्रियों की भी सांसे फूल गई थी।
मिली जानकारी के अनुसार रेलवे मुख्यालय को पानीपत से जींद आ रही पैसेंजर ट्रेन नंबर 04971 में भी बम रखे होने की सूचना मिली। इस पर रेलवे में हडकंप मच गया और रेलवे की टीमें पिल्लूखेड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची और करीब एक बजे ट्रेन को रूकवाया। ट्रेन रूकवाने के बाद यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतारा गया और इसके बाद यात्रियों को प्लेटफार्म से भी दूर किया गया ताकि कोई अनहोनी ना हो। वहीं आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों ने पूरी ट्रेन और रेलवे स्टेशन को घेर लिया।
डॉग स्कवायड, पुलिस व अन्य अधिकारियों ने करीब डेढ़ घंटा तक ट्रेन के हर डिब्बे की बड़ी बारीकी से जांच की लेकिन उसमें बम जैसी या अन्य कोई संदिग्ध वस्तु ट्रेन से बरामद नहीं हुई। ट्रेन में कोई संदिग्ध वस्तु ना मिलने पर फिर से ट्रेन में सभी यात्रियों को बैठाकर करीब अढ़ाई बजे जींद के लिए रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *