सोनीपत में BJP जिलाध्यक्ष पर FIR: मीटर चैक करने पर बिजली कर्मियों से की मारपीट; 15-20 लोगों के साथ पहुंचे तीर्थ राणा

भाजपा के जिला प्रधान तीर्थ राणा का फोटो।

हरियाणा के सोनीपत में भाजपा के जिला प्रधान तीर्थ राणा पर पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि गोहाना में बिजली मीटरों की चैकिंग कर रहे बिजली निगम के कर्मियों के साथ इन्होंने मारपीट की, सरकारी रिकॉर्ड छीना और सरकारी कार्य में बाधा डाला। बिजली कर्मचारी उनके खिलाफ धरने पर बैठे थे और प्रशासन को आखिरकार दबाव के चलते केस दर्ज करना पड़ा।

वैश्विक शतरंज लीग: लगभग आठ महीने के बाद प्रतिस्पर्धा करते हुए, विश्वनाथन आनंद ने डुडा को हराकर गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स की जीत पक्की की

बिजली निगम के गोहाना के एसडीओ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बिजली निगम के एरिया इंचार्ज अनिल कुमार 20 जून काे 6 बजे अपने चैकिंग स्टाफ के साथ गोहाना शहर में डा. गुप्ता वाली गली मे पहुंचे थे। चैकिंग टीम को एक मीटर में कुछ गड़बड़ी का संदेह हुआ। टीम जब मीटर को चैक कर रही थी तो उपभोक्ता जैन बंती के बेटे पारस ने उसे फोन पर कहा कि आप तीर्थ राणा से बात करो।

भाजपा अध्यक्ष पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे बिजली कर्मी।

भाजपा अध्यक्ष पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे बिजली कर्मी।

एसडीओ ने बताया कि अनिल ने इसके बाद तीर्थ राणा से बात की। राणा ने टीम को कहा कि आप मीटर चैक नहीं करना। इंचार्ज ने कहा कि वे तो अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। आरोप है कि यह बात सुनते ही तीर्थ राणा ने उनके साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी। वह अभी मीटर चैक कर ही रहे थे कि भाजपा जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा अन्य 15-20 व्यक्तियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनावों को लेकर एसडीएम ने ली बैठक

भाजपा अध्यक्ष ने इंचार्ज अनिल कुमार, चैकिंग टीम में राजेश LM, प्रदीप LM, नरेन्द्र LM, व संदीप ALM के साथ मारपीट शुरू कर दी। टीम को जान मारने की धमकी दी। सरकारी काम मे बाधा उत्पन्न की गई। इस दौरान कर्मचारियों से रिकार्ड छीनने का प्रयास किया गया। तीर्थ राणा ने पैक मीटर को भी छीन लिया।

शिकायत पर कार्रवाई न करने पर बिजली कर्मियों में रोष था। उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। ऐलान कर दिया था कि कार्रवाई न होने तक उनका धरना जारी रहेगा। बिजली कर्मी दो दिन से धरना दे रहे थे। आखिरकार प्रशासन ने बिजली कर्मियों के आगे झुकना पड़ा और भाजपा अध्यक्ष तीर्थ राणा व अन्य पर FIR दर्ज की।

 

खबरें और भी हैं…

.देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड पुरस्कार मिला, यूरोपीय योग्यता में पुर्तगाल के लिए देर से विजेता स्कोर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *