बदहाल सड़कों व निकासी व्यवस्था का खामियाजा भुगत रहे हैं लोग पानी के बीच बने गड्डे में सिमेंट से भरी ट्रॉली पलटी

सिमेंट को हुआ भारी नुकसान

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       सफीदों नगर में बदहाल सड़कों व निकासी व्यवस्था की हालत किसी से छिपी हुई नहीं है। बदहाल सड़कों और निकासी के अभाव में सड़कों पर खड़े पानी का खामियाजा यहां की जनता भुगत रही है और जनता की सुनने वाला कोई नहीं है। सड़कों की खराब स्थिति व निकासी व्यवस्था चौपट होने को लेकर नगर के लोगों में शासन व प्रशासन के प्रति काफी रोष व्याप्त है।
इस कड़ी में नगर के पानीपत रोड़ पर एक निजी स्कूल के पास सड़क पर खड़े पानी और उसमें बने अदृश्य गड्डे में एक सिमेंट की ट्रॉली फंसकर पलट गई। ट्रैक्टर चालक ने किसी तरह से कूदकर अपनी जान बचाई लेकिन दूसरी और ट्रॉली में भरे हुए काफी सिमेंट के कट्टे पानी में गिरकर खराब हो गए। मिली जानकारी के अनुसार गांव कुरड़ का गुरदेव सिंह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सीमेंट भरकर पानीपत रोड से गुजर रहा था। जैसे ही वह वहां स्थित एक निजी स्कूल के सामने खड़े पानी व टूटे हुए रोड से होकर गुजरने लगा तो वहां पर मौजूद एक गड्डे में उसकी ट्रॉली के पहिए फंस गए और उसकी ट्रॉली पलट गई। ट्रैक्टर चालक गुरदेव ने किसी तरह से कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं ट्रॉली में लदे सिमेंट के कट्टे पानी में गिर गए। ट्रॉली पलटने के कारण एक बार तो मार्ग अवरूद्ध हो गया।
उसके बाद एक अन्य ट्रैैक्टर-ट्रॉली को बुलाकर वहां से गिरे हुए सिमेंट के कट्टे लदवाएं गए और मार्ग को खाली करवाया। लोगों का कहना है कि सफीदों की कोई सड़क साबूत नहीं बची है। अगर यूं कहें तो भी कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सड़कों में गड्डे नहीं बल्कि गड्डों में सड़क है। नगर का पानीपत रोड, असंध रोड, गैस एजेंसी रोड़, बाईपास रोड, जींद रोड, मार्किट कमेटी रोड, रेलवे रोड़, गौरक्षानंद गौशाला रोड, खानसर चौंक सभी के हालत नाजूक हैं। लोगों को धूल के गुब्बारों में से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं निकासी व्यवस्था भी सुचारू नहीं है। जरा सी बारिश में चारों ओर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *