बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में सहभागिता करनी चाहिए: एसके भारद्वाज

 

स्कूल में तृतीय वार्षिक खेलोत्सव आयोजित

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, नगर के जेडी इंटरनैशनल स्कूल में सीनियर वर्ग तीसरे वार्षिक खेलोत्सव का आयोजन किया गया। समारोह में मुखयातिथि स्कूल के चेयरमैन एसके भारद्वाज रहे। स्कूल के डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने आए हुए अतिथियों व अभिभावकों का अभिनंदन किया। इस उत्सव में 100 मीटर, 200 मीटर व 400 मीटर दौड़ रिले रेस, कबड्डी, खो-खो सहित 7 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्रदेश के नागरिकों के लिए रामबाण साबित होगी चिरायु योजना: विजयपाल सिंह

स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सभी प्रतियोगिताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि एसके भारद्वाज ने कहा कि खेलो से मनुष्य का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विशेष महत्व है। पढा़ई एवं खेल खेलते समय लक्ष्य निर्धारण व एकाग्रता का होना अत्यंत आवश्यक है। लक्ष्य निश्चित हो तो सफलता भी निश्चित है। उन्होंने कहा कि खेलों में सहभागिता करने से तन-मन दोनों फिट रहते हैं।

पंचकूला में HSSC के 3 कर्मियों पर FIR: चपरासी लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए हड़पे; 12 लाख में किया सौदा

जब हमारा तन और मन स्वस्थ होगा, तो हमारा पढ़ाई में भी मन लगेगा और हम आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में सहभागिता करनी चाहिए। कार्यक्रम के समापन विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

करनाल पहुंचे राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा: महाकुंभ की तैयारियों का लिया जायजा: बोले- आजाद लड़कर जीता, BJP नहीं कर रहा जॉइन

ये रहे परिणाम:

इस खेलोत्सव में 200 मीटर दौड़ में दीपिका ने प्रथम, महकप्रीत ने द्वितीय व जैसमीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों में 400 मीटर दौड़ में हिमांशु ने प्रथम, दीपक ने द्वितीय व पुष्पेंद्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रिले रेस में प्राची, मानिक, नवजोत, सिमरन, चार्वी, हर्ष, अनिश व हर्षित ने उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया। स्कूल के डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने बच्चों को प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *