पंचकूला में HSSC के 3 कर्मियों पर FIR: चपरासी लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए हड़पे; 12 लाख में किया सौदा

हरियाणा के पंचकूला में बलटाना निवासी एक व्यक्ति से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। सेक्टर-5 थाना पुलिस ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के चपरासी प्रेम सिंह, सुरेश कुमार असिस्टेंट, शर्मा जी सुपरिनटैंडैंट के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदस्य नियुक्त: देवेंद्र बने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, वे पार्टी की मजबूती के लिए दिन-रात काम करेंगे

12 लाख रुपए में सौदा

बलटाना निवासी राज कुमार ने शिकायत में बताया कि प्रेम सिंह एचएसएससी में चपरासी के रूप में कार्यरत है। उसने शिकायतकर्ता को सुरेश कुमार असिस्टेंट व सुपरिनटैंडैंट शर्मा जी से मिलवाया। ये सभी HSSC में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि वे कैंडिडेट के अंक बढ़ाकर वेटिंग लिस्ट में डाल देगें। उन्होंने चपरासी की 2 पोस्ट के लिए 12 लाख रुपए मांगे। 4 लाख रुपए उसी समय और 8 लाख रुपए नौकरी लगाने के बाद देने की बात हुई।

करनाल पहुंचे राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा: महाकुंभ की तैयारियों का लिया जायजा: बोले- आजाद लड़कर जीता, BJP नहीं कर रहा जॉइन

लिस्ट में नाम नहीं आया

एचएसएससी द्वारा वेटिंग लिस्ट डाली गई और उसमे शिकायतकर्ता के बच्चों का नाम नहीं था। इसके बाद शिकायतकर्ता ने सुरेश कुमार से अपने पैसे मांगे। लेकिन सुरेश ने पैसे नहीं दिए। करीब तीन महिने के बाद सुरेश कुमार व प्रेम सिंह ने अपने फोन बंद कर दिए। जब शिकायतकर्ता ने काफी दबाब बनाया तो आरोपी सुरेश कुमार, प्रेम सिंह शिकायतकर्ता के शोरूम पर पहुंचे। सुरेश कुमार ने उन्हें चार लाख रुपये का चैक दिया और सुरेश की पत्नि ने पैसे देने गारेंटी ली। शिकायतकर्ता ने पैसे के लिए कई बार आरोपियों को पैसे के लिए फोन करते रहे,लेकिन वे हर बार टालते रहे। इसके बाद शिकायतकर्ता ने चैक बैंक में लगा दिया जो बाउंस हो गया। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई।

 

खबरें और भी हैं…

.
सदस्य नियुक्त: देवेंद्र बने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, वे पार्टी की मजबूती के लिए दिन-रात काम करेंगे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *