फ्रेंच ओपन: हद्दाद मैया से हारने के बाद जबूर का ग्रैंड स्लैम सपना टूट गया

 

सातवीं वरीयता प्राप्त जबूर की ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली अफ्रीकी महिला बनने की उम्मीद बुधवार को फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में ब्राजील की बीट्रीज हद्दाद मैया से 3-6 7-6 (5) 6-1 से हार के बाद टूट गई। .

जजपा प्रदेशाध्यक्ष का भाजपा पर हमला: निशान सिंह बोले- BJP गठबंधन तोड़ कर उचाना से 4 दीदियों को चुनाव लड़ाए, हमें क्या

Jabeur एक साल से भी कम समय में अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बोली लगा रही थी, लेकिन उसकी योजनाओं को 14 वीं वरीयता प्राप्त बाएं हाथ की खिलाड़ी ने चौपट कर दिया, जिसने एक प्रमुख में अपनी पहली अंतिम-चार उपस्थिति बुक करने के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी।

दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी 1968 में मारिया ब्यूनो के बाद स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला बनीं और ओपन एरा में रोलैंड गैरोस में अंतिम-चार स्थान बुक करने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

“दूसरे सेट के बीच में मेरे कोच ने मुझे घड़ी दिखाई,” हद्दद मैया ने कहा। “मुझे धैर्य रखना था और शॉट्स करना जारी रखना था क्योंकि वह (जैबूर) एक बहुत अच्छी खिलाड़ी है, जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।”

“तो मुझे आज मुझ पर और मेरी टीम पर गर्व है क्योंकि उसके साथ खेलना आसान नहीं है। आपको लगता है कि आपके पास (रैली में) खेलने के लिए एक और शॉट है, लेकिन फिर शॉट ड्रॉप, विजेता। मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि मैच लंबा है।

ओपनएआई के सीईओ ने सार्वजनिक होने पर आश्चर्यजनक रुख का खुलासा किया: यहां बताया गया है कि उन्होंने क्या कहा

फ्रेंच ओपन में एकल खिताब जीतने वाला आखिरी ब्राजीलियाई गुस्तावो कुर्टेन था, जिसने 2001 में अपने तीसरे रोलैंड गैरोस पुरुषों के खिताब का दावा किया था।

ट्यूनीशियाई, पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन में एक फाइनलिस्ट, ने ड्राइविंग सीट पर जाने के लिए कुछ त्वरित ब्रेक हासिल किए, क्योंकि हद्दाद माइया अपने प्रतिद्वंद्वी के फ्लैट ग्राउंडस्ट्रोक से निपटने के लिए संघर्ष कर रही थी।

55 साल तक किसी ग्रैंड स्लैम में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला ब्राजीलियाई ने जबूर को चारों ओर से चलाने की कोशिश करने का फैसला किया।

ट्यूनीशियाई खिलाड़ी ने हालांकि अपने खतरनाक हथियार का इस्तेमाल करते हुए नेट पर ड्रॉप शाट लगाकर 4-1 की बढ़त बना ली।

Jabeur ने पहला सेट सर्व किया जब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले सेट पॉइंट पर फोरहैंड वाइड भेजा।

दोनों खिलाड़ियों ने 5-5 तक एक भी ब्रेक प्वाइंट गंवाए बिना सर्विस को बनाए रखा, जब जबुर हद्दद मिया की सर्विस पर 40-15 से आगे हो गए, लेकिन दोनों में से किसी को भी बदलने में असफल रहे।

उनकी प्रतिद्वंद्वी ने भी अगले गेम में एक मौका गंवाया लेकिन टाईब्रेक जीतने के बाद बराबरी पर आ गईं।

उसने निर्णायक मुकाबले में 5-1 की बढ़त बना ली क्योंकि जैबुर सटीकता के लिए संघर्ष कर रहा था और 27 वर्षीय हद्दाद मैया ने एक यादगार जीत दर्ज की जब उसके प्रतिद्वंद्वी ने पहले मैच प्वाइंट पर एक आसान फोरहैंड भेजा।

.कुरुक्षेत्र में लाठीचार्ज के खिलाफ किसान उतरे हाईवे पर: रोहतक-सिरसा में पुलिस ने जाम खुलवाए, हिसार के रामायण टोल पर दोनों पक्षों में बहस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *