फ्रेंच ओपन के फाइनलिस्ट रूड को उम्मीद है कि ग्रैंड स्लैम का सपना साकार होगा

 

कैस्पर रुड भले ही अपने पिछले दो ग्रैंड स्लैम फाइनल में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हों, लेकिन नार्वे की चौथी सीड ने शुक्रवार को लगातार दूसरे फ्रेंच ओपन खिताबी मुकाबले में आगे बढ़ने के बाद कहा कि ऑटोपायलट पर भरोसा करना सफल होने के लिए उनका सबसे अच्छा दांव हो सकता है।

रोहतक में हथियारबंद युवकों ने लूटी गाड़ी: सोनीपत के लिए की बुक, बीच रास्ते में पिस्तौल दिखाकर चालक को उतारा, गाड़ी लेकर फरार

रूड ने जर्मनी के 22वें वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3 6-4 6-0 से हराकर लगातार दूसरे साल फाइनल में जगह बनाई और रविवार को 22 बार के मेजर चैंपियन नोवाक जोकोविच से भिड़ने पर उनका पहला ग्रैंड स्लैम जीतने का लक्ष्य होगा .

इतिहास का पीछा करने वाले जोकोविच का लक्ष्य रूड के 2022 रोलैंड गैरोस विजेता राफा नडाल को पुरुषों की समग्र तालिका में छलांग लगाना है और 24 वर्षीय नॉर्वेजियन ने कहा कि फाइनल वर्ष की उनकी सबसे कठिन चुनौती होगी। लेकिन रूड के पास दूरी तय करने की योजना है।

“इस मैच को जीतने के लिए मुझे ‘ज़रूरत’ नहीं सोचने की बात है, इस मैच को जीतने के लिए मेरे लिए वास्तव में एक बड़ी ‘जरूरत’ है। मैं इस शब्द से बचने की कोशिश करता हूं।’

“जाहिर है कि टूर्नामेंट की शुरुआत में, आप जो महसूस करते हैं और जो आप अधिक सोचते हैं, इस जीत को हासिल करने और टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।

“लेकिन अब मैं फाइनल में हूँ। रविवार को चाहे कुछ भी हो, दो हफ्ते शानदार रहे और मैं निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहा हूं, लेकिन कभी-कभी आप अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस तब खेलते हैं जब आप बहुत ज्यादा नहीं सोचते हैं। यह सिर्फ स्वचालित मोड में चला जाता है।

गगनयान लॉन्च करने में जल्दबाजी नहीं: इसरो प्रमुख सोमनाथ

“मैं बस वहाँ जाने की कोशिश करने जा रहा हूँ और जानता हूँ कि यह एक लंबा मैच होने वाला है, एक मैराथन मैच है, और बिंदु दर बिंदु खेलना है, इसे अपना सब कुछ देना है। देखते हैं कि यह कैसे होता है।

रुड का सीज़न कम हो गया है और प्रवाहित हो गया है, लेकिन वह अपने पिछले पांच ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में तीसरे फ़ाइनल में पहुंचने के लिए पेरिस में अपने गहरे रन के दौरान चरम पर है।

रूड ने कहा, “मुझे लगता है कि यह मैच और क्वार्टर फाइनल इस साल खेले गए सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक था, इसलिए फाइनल में जाने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है।” “मुझे पता है कि अगर मुझे कोई मौका चाहिए तो मुझे समान या बेहतर खेलना होगा।

“मैं शायद साल का अब तक का सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेल रहा हूं। यह एक कठिन रहा है, लेकिन इस तरह से सब कुछ थोड़ा सा बदल जाता है और साल कैसा चल रहा है।

“मैं यह देखने जा रहा हूं कि क्या मैं रविवार को अच्छा खेलने की कोशिश करने के लिए प्रेरणा के रूप में पिछले साल की हार का उपयोग करने की कोशिश कर सकता हूं।”

पेरिस संपादन में श्रीवत्स श्रीधर की रिपोर्टिंग, क्रिश्चियन रैडनेज द्वारा संपादन

.

iQOO Neo 7 Pro ने 4 जुलाई को भारत में लॉन्च होने की पुष्टि की: यहाँ क्या उम्मीद की जा सकती है
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *