डब्ल्यूटीसी फाइनल: शार्दुल ठाकुर का कहना है कि पिच पहले दिन से ही तैयार थी

 

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने द ओवल पिच को तैयार कहा है, यह कहते हुए कि यह उस सतह से बहुत अलग है जो उन्होंने 2021 में खेली थी।

रोहतक में हथियारबंद युवकों ने लूटी गाड़ी: सोनीपत के लिए की बुक, बीच रास्ते में पिस्तौल दिखाकर चालक को उतारा, गाड़ी लेकर फरार

भारत ने सितंबर 2021 में उस खेल को 157 रनों से जीत लिया था, जिसमें ठाकुर ने प्रत्येक पारी में अर्धशतक लगाया था।

ठाकुर ने शुक्रवार को दो खराब झटके सहे लेकिन महत्वपूर्ण 51 रन बनाने में सफल रहे अजिंक्य रहाणे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 469 रनों के जवाब में भारत को 296 रनों पर ले जाने के लिए 109 रनों की साझेदारी की।

“पिच निश्चित रूप से अलग है। पिछली बार जब हम खेले थे तो पिच कुछ कर रही थी और हर कोई जानता है कि अगर इंग्लैंड में बादल छाए रहते हैं तो गेंद घूमती है।

“पिछली बार जब खेल आगे बढ़ा और टीम ने रोलर्स लेना शुरू किया तो यह सपाट हो गया। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं था. यह तैयार था, मुझे लगा कि मैं खेल में जा रहा हूं। जैसा कि हमने कल देखा और आज यह थोड़ा ऊपर और नीचे था, ”शार्दुल ने कहा।

एक छोर से, गेंद लेंथ से दूर चली गई और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने उसका प्रभावी ढंग से फायदा उठाया।

उन्होंने कहा, ‘अगर हम कल का खेल भी देखें तो पिच थोड़ी बदली हुई है। गेंद सख्त थी और विषम लेंथ से उछल रही थी. बोर्ड पर छह विकेट गिरने के साथ, बहुत अधिक रन नहीं, दबाव में, हां आप सबसे कठिन समय कहेंगे, हालांकि मैंने मुट्ठी भर खेल खेले हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपका स्वागत है।

मिशन संभव? चैंपियंस लीग के फाइनल में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ तिहरा चाहने वाले इंटर को जिद्दी डिफेंस की उम्मीद है

“एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ से गेंद ऊपर आ रही है, दरार के चारों ओर थोड़ी घास है और लंबाई ऐसी है कि बल्लेबाज गेंदों को आसानी से नहीं छोड़ सकते। आपको खेलना होगा, प्रतिबद्ध होना होगा क्योंकि हमने देखा कि आज कई गेंदें नीचे रखी गई हैं और मेरा मतलब है कि यह अच्छी लंबाई का क्षेत्र है, और मेरा मतलब है कि यह क्षेत्र अच्छी लंबाई का है, लंबाई से थोड़ा कम है।

“तो यह वह क्षेत्र है जहां बल्लेबाज गेंद को तुरंत देख और छोड़ नहीं सकते हैं। आपको इसे खेलना है। और अगर यह वहां से उछलता है- तो बल्लेबाजों के लिए गुड लक। यह दूसरे छोर से भी उछल रही थी – लेकिन थोड़ा पीछे से, इसलिए बल्लेबाजों को एडजस्ट करने का समय मिल रहा था, ”ठाकुर ने कहा।

ठाकुर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से 296 रन से पिछड़ने के बावजूद भारत खेल में बना हुआ है।

“क्रिकेट एक मज़ेदार खेल है। आप कभी नहीं कह सकते कि सही टोटल क्या है, खासकर आईसीसी फाइनल में। एक अच्छी साझेदारी और आप 450 या उससे अधिक का पीछा कर सकते हैं। हमने देखा कि पिछले साल इंग्लैंड ने यहां 400 रनों का पीछा किया और उन्होंने ज्यादा विकेट नहीं गंवाए।’ उन्होंने रहाणे की जमकर तारीफ की, जिन्होंने टेस्ट में वापसी करते हुए 89 रन बनाए।

अजिंक्य दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में रन बनाए हैं। ऐसा नहीं लग रहा था कि वह खराब बल्लेबाजी कर रहा था, हालांकि वह रन नहीं बना रहा था (गिराए जाने से पहले)। आज भी वह इंग्लैंड की परिस्थितियों में बल्लेबाजी के अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल कर रहा था।

.

महेंद्रगढ़ में घर के ताले तोड़कर चोरी: 10 हजार कैश और घरेलू सामान ले गए चोर; मालकिन गई थी मायके, पति नेवी में अफसर
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *