फॉलन यूएस बायोटेक स्टार एलिजाबेथ होम्स ने जेल में सेवा शुरू करने, पीड़ितों को भुगतान करने का आदेश दिया

 

थेरानोस के संस्थापक एलिजाबेथ होम्स अपने परिवार और साथी बिली इवांस के साथ 18 नवंबर, 2022 को सैन जोस, कैलिफोर्निया, यूएस में संघीय कोर्टहाउस में रक्त परीक्षण स्टार्टअप में निवेशकों को धोखा देने के लिए सजा सुनाए जाने के लिए पहुंचे। (रायटर)

एलिजाबेथ होम्स को अपने सिलिकॉन वैली स्टार्ट-अप थेरानोस के साथ निवेशकों को धोखा देने के लिए सिर्फ 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

गिर गई अमेरिकी बायोटेक स्टार एलिजाबेथ होम्स को एक न्यायाधीश द्वारा धोखाधड़ी की सजा की अपील करते हुए मुक्त रहने के अपने नवीनतम अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद जेल समय की सेवा शुरू करनी चाहिए।

फॉलन यूएस बायोटेक स्टार एलिजाबेथ होम्स ने जेल में सेवा शुरू करने, पीड़ितों को भुगतान करने का आदेश दिया

होम्स को अपने सिलिकॉन वैली स्टार्ट-अप थेरानोस के साथ निवेशकों को धोखा देने के लिए सिर्फ 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

वह अप्रैल के अंत में सलाखों के पीछे समय बिताना शुरू करने वाली थी, लेकिन उसके वकीलों ने पहले के प्रयास से इनकार करने के बाद प्रक्रियात्मक मुद्दों पर अंतिम-मिनट की अपील दर्ज की।

अमेरिकी न्यायाधीश एडवर्ड डेविला ने मंगलवार को नए अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और एक अलग फैसले में होम्स और उसके शीर्ष थेरानोस लेफ्टिनेंट, रमेश “सनी” बलवानी को उनकी धोखाधड़ी के पीड़ितों को $452 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया।

एएसटीआर क्या है? DoT ने AI समाधान का उपयोग करके 36 लाख से अधिक ‘फनी’ मोबाइल कनेक्शन ब्लॉक किए

डेविला ने एक लिखित आदेश में कहा कि होम्स को अपनी सजा काटने के लिए 30 मई को जेल जाना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जज ने सिफारिश की है कि वह अपना समय टेक्सास की एक महिला जेल में बिताएं.

होम्स को निवेशकों को यह विश्वास दिलाने के लिए धोखा देने के लिए जिम्मेदार पाया गया कि उसने एक क्रांतिकारी चिकित्सा उपकरण विकसित किया है।

 

39 वर्षीय सिलिकन वैली की एक स्टार बन गईं जब उन्होंने कहा कि उनका स्टार्ट-अप उपयोग में आसान परीक्षण किट को बेहतर बना रहा है जो रक्त की कुछ बूंदों के साथ चिकित्सा निदान की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा कर सकता है।

लेकिन परीक्षणों की वैधता की वॉल स्ट्रीट जर्नल की जांच के बाद उनकी कंपनी भड़क गई।

होम्स को उसके मुकदमे से कुछ समय पहले एक बच्चा हुआ था और उसके दोषी ठहराए जाने के बाद से दूसरा बच्चा हुआ है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *