यूएस में फेसबुक डेटा ट्रांसफर पर मेटा टू फेस रिकॉर्ड ईयू प्राइवेसी फाइन

 

आयरलैंड के डेटा संरक्षण आयुक्त हेलेन डिक्सन के नेतृत्व में यूरोपीय संघ के नियामक यूरोपीय उपयोगकर्ता डेटा को स्थानांतरित करने के लिए फेसबुक द्वारा उपयोग किए जाने वाले कानूनी उपकरण पर प्रतिबंध लगाने को अंतिम रूप दे रहे हैं।

मेटा ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि आयरिश डेटा संरक्षण आयोग (डीपीसी) और यूरोपीय आयोग ने तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दी

मामले से परिचित दो सूत्रों ने कहा कि मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक को शीर्ष यूरोपीय संघ अदालत द्वारा चेतावनी का पालन करने में विफल रहने के लिए फेसबुक के यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ताओं के यूएस सर्वर पर डेटा ट्रांसफर से संबंधित एक रिकॉर्ड यूरोपीय संघ गोपनीयता जुर्माना का सामना करना पड़ रहा है।

फॉलन यूएस बायोटेक स्टार एलिजाबेथ होम्स ने जेल में सेवा शुरू करने, पीड़ितों को भुगतान करने का आदेश दिया

सूत्रों के मुताबिक, Amazon.com इंक के लिए जुर्माना पिछले रिकॉर्ड 746 मिलियन यूरो ($ 821.20 मिलियन) से अधिक होगा।

मेटा ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि आयरिश डेटा संरक्षण आयोग (डीपीसी) और यूरोपीय आयोग ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

आयरलैंड के डेटा संरक्षण आयुक्त हेलेन डिक्सन के नेतृत्व में यूरोपीय संघ के नियामक फेसबुक द्वारा यूरोपीय उपयोगकर्ता डेटा को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कानूनी उपकरण पर प्रतिबंध लगाने को अंतिम रूप दे रहे हैं क्योंकि अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​​​सूचना तक पहुंच सकती हैं।

अप्रैल में, उन्होंने कहा कि आयरिश डीपीसी के पास फेसबुक के ट्रान्साटलांटिक डेटा प्रवाह को अवरुद्ध करने का आदेश देने के लिए एक महीने का समय था। मई के मध्य तक प्रतिबंध लग सकता है।

एएसटीआर क्या है? DoT ने AI समाधान का उपयोग करके 36 लाख से अधिक ‘फनी’ मोबाइल कनेक्शन ब्लॉक किए

यूरोप की सर्वोच्च अदालत ने 2020 में फैसला सुनाया कि निगरानी चिंताओं का हवाला देते हुए ईयू-यूएस डेटा ट्रांसफर समझौता अमान्य था।

मेटा ने पिछले साल चेतावनी दी थी कि यूरोप से संयुक्त राज्य अमेरिका में डेटा स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले तंत्र पर प्रतिबंध लगाने का आदेश उसे यूरोप में फेसबुक सेवाओं को निलंबित करने के लिए मजबूर कर सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *