फेसबुक मालिक मेटा 13 जुलाई की सुनवाई में यूरोपीय संघ के अविश्वास आरोपों का मुकाबला करेगा – न्यूज18

 

मेटा प्लेटफ़ॉर्म का लोगो 22 मई, 2022 को डेवोस, स्विटज़रलैंड में देखा गया। चित्र 22 मई, 2022 को लिया गया। (रॉयटर्स फ़ाइल फ़ोटो)

फेसबुक का मालिक मेटा, भारी जुर्माने से बचने के उद्देश्य से अपनी वर्गीकृत विज्ञापन सेवा से जुड़े यूरोपीय संघ के अविश्वास के आरोपों को बंद सुनवाई में चुनौती देगा।

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि फेसबुक के मालिक मेटा फेसबुक पर अपनी वर्गीकृत विज्ञापन सेवा को अपने सोशल नेटवर्क से जोड़ने का आरोप लगाने के बाद संभावित भारी जुर्माने से बचने के लिए शुक्रवार को एक बंद सुनवाई में यूरोपीय संघ के अविश्वास के आरोपों का मुकाबला करेंगे।

यूरोपीय आयोग ने पिछले दिसंबर में दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क को एक आरोप पत्र भेजा, जिसमें दो प्रथाओं को उजागर किया गया, जिससे पता चला कि मेटा ने अपनी बाजार शक्ति का दुरुपयोग किया।

अमेज़न ने बड़े ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के लिए नए नियमों को लेकर EU के ख़िलाफ़ कानूनी चुनौती दायर की –

इसमें कहा गया है कि मेटा द्वारा अपनी ऑनलाइन वर्गीकृत विज्ञापन सेवा फेसबुक मार्केटप्लेस को अपने सोशल नेटवर्क फेसबुक के साथ जोड़ने से मेटा को अनुचित लाभ मिला।

इसने फेसबुक या इंस्टाग्राम पर विज्ञापन देने वाली प्रतिद्वंद्वी ऑनलाइन वर्गीकृत विज्ञापन सेवाओं पर लगाई गई मेटा की अनुचित व्यापारिक शर्तों का भी मुद्दा उठाया।

मेटा ने सुनवाई पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसके दौरान आयोग के वरिष्ठ अविश्वास अधिकारी और राष्ट्रीय निगरानी समूहों के उनके साथी इसकी दलीलें सुनने के लिए मौजूद रहेंगे।

”यूरोपीय आयोग द्वारा किए गए दावे निराधार हैं। मेटा के वकील टिम लैंब ने एक बयान में कहा, हम यह प्रदर्शित करने के लिए नियामक अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखेंगे कि हमारा उत्पाद नवाचार उपभोक्ता-हितैषी और प्रतिस्पर्धी-समर्थक है।

गुरुग्राम पुलिस ने दबोचे 2 नकली पुलिसवाले: राहगीरों से कर रहे थे लूटपाट; दिल्ली से लाए वर्दी, अमृतसर से बनवाया I-Card

यूरोपीय संघ के अविश्वास नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर कंपनी को अपने वैश्विक कारोबार का 10% तक जुर्माना और अपनी व्यावसायिक प्रथाओं को बदलने के आदेश का सामना करना पड़ सकता है। इस मामले से परिचित लोगों ने रॉयटर्स को बताया कि इसने पहले मामले को निपटाने की मांग की थी।

.

.

Follow us on Google News:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *