गुरुग्राम पुलिस ने दबोचे 2 नकली पुलिसवाले: राहगीरों से कर रहे थे लूटपाट; दिल्ली से लाए वर्दी, अमृतसर से बनवाया I-Card

पुलिस के हत्थे चढे दोनों युवक।

हरियाणा की गुरुग्राम में पुलिस की वर्दी पहन कर राहगीरों से लूटपाट करने के आरोप में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। ये वाहनों को रोक कर उनके कागजात मांग कर रुपए ऐंठने का काम कर रहे थे। एक ने दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनी थी, जबकि दूसरे ने सफेद शर्ट व नीचे खाकी पैंट पहनी हुई थी। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दोनों की पहचान हर्षित मान निवासी पानीपत और हिमांशु निवासी करनाल के तौर पर हुई है।

गुरुग्राम पुलिस ने दबोचे 2 नकली पुलिसवाले: राहगीरों से कर रहे थे लूटपाट; दिल्ली से लाए वर्दी, अमृतसर से बनवाया I-Card

गुरुग्राम एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस को सूचना मिली थी कि देर रात दौलताबाद फ्लाई ओवर के पास 2 युवक फर्जी पुलिस वाले बनकर लूटपाट कर रहे हैं। सूचना पाकर राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची।

वहां पर एक व्यक्ति ने पुलिस को बतलाया कि वह रात लगभग साढ़े दस बजे राजेन्द्रा पार्क की तरफ जा रहा था तो दौलताबाद फ्लाई ओवर के पास शनि मंदिर के सामने एक मोटरसाइकिल पर सवार 2 लड़के मिले। एक ने दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी व दूसरे ने सफेद शर्ट व नीचे खाकी पैंट पहनी हुई थी।

सिरसा में ग्रामीणों ने भाजपा नेताओं पर जताई नाराजगी: सांसद से किसान बोले- मैडम जी चप्पलें उठाने वाले हमारी बात आप तक नहीं पहुचंने देते

बाइक के डॉक्यूमेंट या 500 रुपए दो

उन्होंने इसकी बाइक को रोक लिया और वर्दी पहने हुए लड़के ने रोब दिखाकर बाइक के डॉक्युमेंट दिखाने को कहा या 500 रुपए देने के लिए कहा। पुलिस के डर से उसने उन्हें 500 रुपए दे दिए। पैसे लेने के बाद उन्होंने बाइक की चाबी भी छीन ली। मोबाइल फोन भी छीनने की कोशिश की। मामले की गम्भीरता को देखते हुए थाना राजेंद्रापार्क पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी।

दिल्ली से लाए थे पुलिस की वर्दी

एसीपी क्राइम की माने तो पुलिस की टीम ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों युवकों को काबू किया, जिनकी पहचान हर्षित मान व हिमांशु के रूप में हुई। दोनों फिलहाल गुरुग्राम में रह रहे थे। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि हिमांशु द्वारा पहनी हुई पुलिस की वर्दी वह दिल्ली से लाए थे और हर्षित मान ने हरियाणा पुलिस का जो आई कार्ड दिखाया था वह उन्होंने अमृतसर पंजाब से बनवाया था। पुलिस की वर्दी व फर्जी आई कार्ड वह वसूली करने के लिए लाए थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

झज्जर में करंट से व्यक्ति की मौत: भांजी का पति कांवड़ लेने हरिद्वार गया तो मामा फसल संभालने पहुंचा था
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *