फिलिप्स ने पाकिस्तान में वनडे जीत छीनी, न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की

 

ग्लेन फिलिप्स की 42 गेंदों में नाबाद 63 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को श्रृंखला के निर्णायक एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान पर दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

रोहतक में बेरोजगारों की बारात आज: भती बनेंगे गूंगा विपक्ष तो लंच में मिलेंगे झूठे आश्वासन, स्वागत करेगी सरकार

गिरने के बाद फिलिप्स ने पलटवार किया और न्यूजीलैंड को 11 गेंद शेष रहते लाइन पर ले गए। उन्होंने 2-1 की जीत के साथ अपने दौरे का समापन किया, 15 वर्षों में उपमहाद्वीप पर उनकी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत।

पाकिस्तान के 280-9 के जवाब में न्यूजीलैंड 281-8 पर पहुंच गया।

फिलिप्स ने फखर ज़मान के शानदार 101 – उनके आठवें एकदिवसीय शतक – और मोहम्मद रिजवान के एक रन-ए-बॉल से बेहतर 77 रन को पीछे छोड़ दिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, “हम खेल में आधे रास्ते पर थे लेकिन कुछ गलतियां कीं।” केन विलियमसन कहा। “ग्लेन बस खेल रहा था कि वह कैसे खेलता है। मुझे नहीं लगता कि वह बहुत ज्यादा भागना चाहता था; वह मौसम के तहत थोड़ा सा था। उसने इसे (खेल) पकड़ लिया।

टेस्ट के लिए इशान, सूर्या; रोहित-कोहली टी20 से बाहर, शॉ अंदर

फखर और रिजवान ने उप-कप्तान शान मसूद के बाद 154 रन की तीसरी विकेट की साझेदारी की, जो श्रृंखला का अपना पहला मैच खेल रहे थे, शून्य पर आउट हो गए और कप्तान बाबर आज़म 4 पर श्रृंखला में तीसरी बार स्टंप हो गए।

फखर ने धीमी पिच पर अच्छी तरह से तालमेल बिठाया और 120 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 105 रन पर सात विकेट लेकर खेल में वापसी की।

ईश सोढ़ी ने रिजवान को एक तेज गुगली पर क्लीन बोल्ड कर धमकी भरे स्टैंड को तोड़ दिया, जबकि स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक हेनरी निकोल्स ने शानदार ढंग से फखर और हारिस सोहेल को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर दिया।

आगा सलमान ने 43 गेंदों में 45 रन बनाए, लेकिन न्यूजीलैंड नियमित अंतराल पर स्ट्राइक करता रहा। टिम साउदी ने 3-56 का दावा किया और लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने 50 वें एकदिवसीय मैच में 2-63 का स्कोर बनाया।

विलियमसन (53), डेवोन कॉनवे (52) और डेरिल मिशेल (31) सभी ने अच्छी शुरुआत की, जिसके बाद पाकिस्तान ने बीच के ओवरों में ब्लैक कैप को निचोड़ लिया।

कॉनवे ने सलमान को पॉइंट ऑफ करने के लिए एक कैच छोड़ा और मिचेल ने ऑफस्पिनर को शॉर्ट थर्ड मैन पर रिवर्स स्वीप किया। विलियमसन 34वें ओवर में तेजी से सिंगल लेने के चक्कर में आराम से रन आउट हो गए।

Microsoft ने ChatGPT पर डबल डाउन किया क्योंकि OpenAI सक्रिय रूप से GPT-4 पर काम करता है

टॉम लेथम ने तेज गेंदबाज के खिलाफ पुल शॉट का प्रयास करते हुए मोहम्मद वसीम को वापस अपने स्टंप पर घसीटा और न्यूजीलैंड 39वें ओवर में 205-6 पर सिमट गया।

लेकिन फिलिप्स खेल को पाकिस्तान से दूर ले गए। उन्होंने केवल 44 गेंदों पर मिशेल सेंटनर (15) के साथ 64 रनों की तूफानी साझेदारी में चार बड़े छक्के और चार चौके लगाए।

बाबर ने कहा, ‘जब रिजवान और फखर खेले तो ऐसा लग रहा था कि हम 300 को छू लेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘कई सॉफ्ट आउट हुए और हम 20-30 रन कम थे। हमारे स्पिनरों के लिए ज्यादा टर्न नहीं था और हम आखिरी 10 ओवरों में गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड ने 20 वर्षों में पाकिस्तान के अपने पहले टेस्ट दौरे पर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 0-0 से ड्रॉ की। पाकिस्तान के ड्रॉ से बचने से पहले दोनों टेस्ट में न्यूजीलैंड का दबदबा था।

न्यूजीलैंड अगले सप्ताह से तीन वनडे और तीन ट्वेंटी-20 खेलने के लिए भारत रवाना होगा।

एरिक टेन हैग कहते हैं, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैन सिटी में भारी प्रगति करने के लिए जोर से सीखा .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *