टेस्ट के लिए इशान, सूर्या; रोहित-कोहली टी20 से बाहर, शॉ अंदर

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए पृथ्वी शॉ की टी20ई टीम में वापसी, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को शामिल करना, नए रूप वाले चेतन शर्मा चयन पैनल की पहली बैठक में सुर्खियों में रहा, जो वस्तुतः बुलाई गई थी शुक्रवार को। उम्मीद के मुताबिक, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने खुद को टी20 चयन के लिए उपलब्ध कराने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए उन्हें नजरअंदाज कर दिया था।

हर जिले में लगाए जाएंगे 10-10 मेगावाट के सोलर प्लांट: रणजीत सिंह चौटाला

शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और एस शरथ सहित शर्मा की अध्यक्षता में नए रूप वाले चयन पैनल की शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी मैचों के पांचवें दौर के समापन पर बैठक हुई। जबकि अधिकांश टेस्ट टीम ने खुद को चुना, विशेष रूप से विकेटकीपर स्लॉट के संबंध में विचार-विमर्श करने के लिए कुछ निर्णय थे क्योंकि ऋषभ पंत अपनी दुर्घटना के बाद अनुपलब्ध हैं।

जबकि केएस भरत 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद से टीम का हिस्सा हैं, पंत के मिश्रण में नहीं होने के कारण, समिति ने किशन को टेस्ट टीम में पहली बार कॉल-अप सौंपा। हालाँकि भरत ने एक विश्वसनीय बल्लेबाज के रूप में अपने लिए एक नाम स्थापित किया है, जो उनके उत्कृष्ट दस्ताने के काम की तारीफ करता है, चयनकर्ताओं का मानना ​​​​है कि किशन पंत के लिए एक समान प्रतिस्थापन है। तथ्य यह है कि वह एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है और स्पिनरों पर आक्रमण कर सकता है, ऐसा लगता है कि रेलवे के विकेटकीपर उपेंद्र यादव से पहले उसे शामिल करने में एक भूमिका निभाई है, जो भारत ए टीम का हिस्सा रहा है।

Microsoft ने ChatGPT पर डबल डाउन किया क्योंकि OpenAI सक्रिय रूप से GPT-4 पर काम करता है

तीन सलामी बल्लेबाजों को लेकर समझा जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने वापसी का फैसला किया है केएल राहुल उतने समय के लिए। एकदिवसीय मैचों में अपने प्रभावशाली रिटर्न के बावजूद, राहुल टेस्ट में अपने खेल में निरंतरता नहीं ला पाए हैं। बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों में उनका संघर्ष जारी रहा, जहां उन्होंने टीम की कप्तानी भी की रोहित शर्माकी अनुपस्थिति।

शुभमन गिल पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमाने के बाद एकादश में नियमित स्थान के लिए मजबूत बोली लगा रहे हैं, राहुल पर दबाव बढ़ रहा है। इसे और अधिक जटिल बनाने के लिए, बैक-अप ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन भी लाल गर्म फॉर्म में हैं, जिन्होंने घरेलू खेलों में लगातार पांच शतक बनाए हैं। हालांकि, चयनकर्ताओं ने पहले दो टेस्ट के लिए राहुल के अनुभव को चुना है।

नारनौल में शिक्षकों का प्रदर्शन: निजी-सरकारी स्कूलों में दाखिले में एक साथ करने की मांग; मांगों को लेकर डीईओ को सौंपा पत्र

इस बीच, जैसा कि बताया गया है, जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण तीनों टीमों में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। जिस तेज गेंदबाज को आराम की सलाह दी गई है उसके नौ फरवरी को नागपुर में पहला टेस्ट शुरू होने तक ही गेंदबाजी शुरू करने की उम्मीद है। अहमदाबाद.

हरफनमौला रवींद्र जडेजा घुटने की सर्जरी के बाद पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे खिलाड़ी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। लेकिन उनका शामिल होना फिटनेस टेस्ट पास करने के अधीन है। ऐसा समझा जाता है कि दक्षिणपूर्वी को तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के आखिरी दौर के रणजी ट्रॉफी मैच में खेलने के लिए कहा गया है। चेन्नई 24 जनवरी को।

एक खिलाड़ी जो दुर्भाग्य से चूक जाता है वह है मुंबईसरफराज खान। उन्होंने पिछले दो रणजी सत्रों में 928 और 982 रन बनाए – पिछले संस्करण में किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक रन – और मौजूदा सत्र में अब तक 431 रन बनाए हैं। लेकिन पंत के साथ नहीं होने के कारण, चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव के साथ गए हैं जो स्पिन के अच्छे खिलाड़ी भी होते हैं। सूर्यकुमार का टेस्ट टीम में शामिल होना राष्ट्रीय टीम में उनके बढ़ते कद को और स्थापित करता है और यह समझा जाता है कि उन्हें केवल बैक-अप विकल्प के रूप में चुना गया है।

गुरुग्राम में 1 करोड़ की रंगदारी मांगी: खुद को नीरज बवाना का गुर्गा बताया; अखबार में छुपाकर घर भेजा लेटर

शॉ कॉल-अप हो जाता है

 

जैसे ही भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक नए टी20 युग में प्रवेश किया, शॉ की लगातार चूक एक बड़ी बात थी। और इस सप्ताह असम के खिलाफ रणजी मैच में सलामी बल्लेबाज ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 379 रन बनाने के बाद, चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20ई टीम में शामिल किया है।

अपने आक्रामक खेल और टी20 में 151.7 की अविश्वसनीय स्ट्राइक-रेट के साथ, शॉ भारत को शीर्ष पर अपने पावरप्ले संघर्षों से उबरने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि भारत के पास अभी भी T20I टीम में गिल, रुतुराज गायकवाड़ और किशन हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वे शॉ के बारे में कैसे जाते हैं जिन्हें अलग-अलग कारणों से दरकिनार कर दिया गया है।

भारत में यूजर्स के लिए मोबाइल बिल 2023 में बढ़ने की संभावना: रिपोर्ट

राहुल व अक्षर पटेल व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI और T20I के लिए विचार नहीं किया गया था। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीत भारत को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा देगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!